शादी से पहले दूल्हा मंगेतर को छोड़ दूसरी लड़की को ले भागा, जानें फ़िर क्या हुआ?

राजस्थान के जोधपुर में एक युवक अपनी शादी से 15 दिन पहले मंगेतर को छोड़कर दूसरी युवती को ले भागा। युवती के परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने युवक और युवती को ढूंढ निकाला। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद युवक के साथ भागी युवती ने परिवार के साथ रहने पर रजामंदी जताई है। दूसरी तरफ युवक की मंगेतर के परिजनों ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करा दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। मंगेतर को छोड़कर दूसरी युवती के साथ फरार हुये युवक की हालत ‘माया मिली न राम’ जैसी हो गई है।

जानकारी के अनुसार रातानाडा थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती की सगाई 3 साल पहले बादल नायक हुई थी। आगामी 14 नवंबर को शादी होनी थी। दोनों के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था। गत 27 तारीख को विवाह के पीले चावल बांटने और सवा लिखने की रस्म अदा की गई। उसके साथ ही युवती के परिवार में विवाह की अन्य रस्में शुरू हो गई, लेकिन इस बीच बादल एक अन्य युवती को लेकर भाग गया।

यह खबर सुनते ही युवती के परिवार के पैरों के तले से जमीन खिसक गई। बादल रातानाडा थाना क्षेत्र के ही एयरपोर्ट इलाके की युवती को लेकर फरार हुआ था। बादल के साथ फरार हुई युवती के परिजनों ने रातानाडा थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया कि बादल उनकी बेटी को लेकर भाग गया। दोनों आर्य समाज में शादी करना चाहते थे, लेकिन कर नहीं सके। रविवार को पुलिस ने बादल और युवती को ढूंढ निकाला।

उसके बाद बादल के साथ गई युवती ने पुलिस को बताया कि वह अपने परिवार के साथ जाना चाहती है। इससे पुलिस ने उसे परिवार के साथ घर भेज दिया। इस घटना की खबर सुनते ही बादल नायक की मंगेतर थाने पहुंच गई और उसने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा दिया। बादल की मंगेतर का कहना था कि उसकी 3 साल पहले सगाई हुई थी। बादल हमेशा से आश्वासन दे रहा था कि वह उसे खुश रखेगा, लेकिन शादी से पहले ही पर किसी अन्य युवती को लेकर फरार हो गया।

उसका कहना था कि परिवार ने शादी को लेकर पूरी तैयारियां कर ली। विवाह की खरीदारी भी पूरी हो चुकी है, लेकिन बादल नायक ने उसे और उसके परिवार को धोखा दिया है। इसके बाद रातानाडा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसीपी दरजाराम ने बताया कि बादल के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस पूरे मामले की तहकीकात कर रही है।