अस्पताल में हुई नवजात शिशु की मौत. डॉक्टर पर लगे लापरवाही के आरोप

बलिया..(अमित यादव).. जिले में डॉक्टरों की लापरवाही से एक नवजात की मौत का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक उभांव थाना क्षेत्र के वार्ड नम्बर 7 निवासी संतोष जायसवाल की पत्नी मीना देवी ने रविवार की रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्चे को जन्म दिया. जिसके बाद वहां की एक महिला डॉक्टर ने 5000 रुपये की मांग की. जिसके बाद पति संतोष जायसवाल ने डॉक्टर को 600 रूपये दिए. लेकिन डॉक्टर ने वो रूपये फेंक दिए. परिजनों ने डॉक्टर से कहा की बच्चे को देख लीजिये. लेकिन डॉक्टर ने कहा की जबतक पैसा नहीं मिलेगा तब तक इलाज नहीं करूंगी.

कुछ समय नवजात बच्चे का शरीर सफ़ेद होने लगा और डॉक्टर को इसकी सुचना दी गई. जिसके बाद डॉक्टर ने देखा और मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद परिजनों में मातम छा गया. वहीँ परिजनों का यह आरोप है की पैसे के आभाव में बच्चे की मौत हुई है. और यह भी कह रहे हैं की अस्पताल के अंदर डिलीवरी के नाम पर कोई दवा नहीं दी जाती है.

वहीँ इस सम्बन्ध में चौकी इंचार्ज डीएन दुबे ने बताया की इस मामले की सूचना उच्च अधिकारीयों को दे दी गई है. जाँच करके उचित कार्यवाही की जाएगी. वहीँ इसकी लिखित सुचना स्थानीय पुलिस चौकी में भी दी गई है.