ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश… वॉट्सऐप पर इस तरह चल रहा था धंधा… कस्टमर बन पहुंची पुलिस… 2 गिरफ़्तार

फ़टाफ़ट डेस्क। नोएडा पुलिस ने ऑनलाइन बुकिंग से सेक्स रैकेट चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से देह व्यापार में इस्तेमाल की जाने वाली कार और मोबाइल सहित अन्य सामान बरामद किया है।

डीसीपी (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि शनिवार दोपहर सेक्टर-56 स्थित C-81 गेस्ट हाउस के सामने पुलिस व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान नेपाल के सरलाही हाल चिराग दिल्ली निवासी बुद्धिमान लामा और पंजाब के भठिंडा हाल बसंत कुंज दिल्ली निवासी मोनू के रूप में हुई। उनका एक साथी एलेक्स निवासी दिल्ली मौके से फरार हो गया। पुलिस ने कार, तीन मोबाइल और करीब 25 हजार रुपये बरामद किए हैं।

डीसीपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि आरोपी पहले तो लोगों से वॉट्सऐप के जरिए संपर्क करते थे और फिर उन्हें देह व्यापार में लिप्त लड़कियों की अश्लील फोटो भेजते थे। इसके बाद ग्राहक से बात होने पर उसके पास युवती भेजने के नाम पर पांच से 20 हजार रुपये ऑनलाइन लेते। पैसे लेने के बाद आरोपी ग्राहक द्वारा बताई गई जगह पर युवती को छोड़ देते। आरोपी युवती को डेढ़ हजार रुपये देते थे।

आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस खुद ग्राहक बनी। कार्रवाई करने वाली टीम के एक पुलिसकर्मी ने आरोपियों के वॉट्सऐप नंबर पर ग्राहक बनकर युवती भेजने के लिए कहा। बातचीत होने के बाद दोनों आरोपी अपनी कार से दो युवतियों को लेकर सेक्टर-56 एक गेस्ट हाउस के पास पहुंचे, तभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।