पहली बार एक्टिव केसों के पार गई ठीक हुए मरीजों की संख्या.. 48.88% हुई रिकवरी रेट … इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा मरीज़

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख 76 हजार 583 हो गई है. 24 घंटे में देश में कोरोना के 9985 नए केस मिले हैं.. और 279 मरीजों की जान गई है. इस बीच अच्छी खबर ये है कि देश में पहली बार कोरोना के एक्टिव मरीजों से ज्यादा स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में कोरोना के अब एक लाख 33 हजार 632 एक्टिव केस हैं. वहीं, एक लाख 35 हजार 205 लोग रिकवर हो चुके हैं. कोरोना से अब तक देशभर में 7 हजार 745 लोगों ने जान गंवाई है.

आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. राज्य में 45 हजार मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली, तीसरे नंबर पर तमिलनाडु, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवें नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा कोविड-19 के मरीज हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. यानी भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

भारत में पहली बार रिकवरी रेट 48.88%

कोरोना संक्रमण के मामले भले ही हर दिन तेजी से बढ़ रहे हो, लेकिन हमारा रिकवरी रेट भी लगातार सुधर रहा है. मौजूदा समय में देश में कोरोना का रिकवरी रेट 48.88 % है.