बढ़ा कोरोना का खतरा, 5 जिलों और 8 शहरों में लॉकडाउन का ऐलान

भुवनेश्‍वर. भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़कर 298 हो गई है. केवल 24 घंटे में ही 98 नए मामले सामने आए हैं. इसे देखते हुए सभी राज्‍य अलर्ट हो गए हैं. ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन नटनायक ने 22 मार्च से 29 मार्च तक पांच जिलों खुरदा, गंजम, कटक, अंगुल और केंद्रपाड़ा को पूरी तरह से लॉकडाउन करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही आठ शहरों को भी पूरी तरह से लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है.

पटनायक ने कहा कि हमारे यहां 3200 लोग हाल ही में विदेश से लौटे हैं. उन लोगों को अपने घरों में अलग रहने ही सलाह दी गई है. विदेश से लौटे लोगों में खुर्धा, कटक, गंजम, केंद्रपाडा और अंजुल जिलों और पुरी, राउरकेला, संबलपुर, बालासोर, जसपुर रोड, जसपुर शहर और भद्रक शहरों के लोग शामिल हैं.

ओडिशा में कोरोना वायरस का दूसरा मामला सामने आया है. कोविड-19 से प्रभावित देशों में से एक देश से लौटा शख्स संक्रमित पाया गया है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने गुरुवार रात को ट्वीट किया, ‘आरएमआरसी (क्षेत्रीय चिकित्सा शोध केंद्र) भुवनेश्वर में 14 नमूनों की जांच की गई जिसमें से एक कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. यह ओडिशा में संक्रमण का दूसरा मामला है.’

विभाग के अनुसार, इस व्यक्ति ने कोविड-19 से प्रभावित देश की यात्रा की थी. राज्य की निगरानी ईकाई ने उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगाना शुरू कर दिया है. विभाग ने बताया कि इटली से लौटे एक शोधकर्ता के संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना वायरस का यह दूसरा मामला है.