Job Alert : 10वीं-12वीं पास के लिए बिना परीक्षा नौकरी पाने का गोल्डन चांस, आवेदन का अंतिम मौका आज

नई दिल्ली। केंद्रीय रेशम बोर्ड ने विभिन्न पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और अंतिम तिथि आज है। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है। वह आधिकारिक वेबसाइट csb.gov.in के जरिए आज यानी 17 नवंबर 2021 शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 60 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक https://csb.gov.in/wp-content/uploads/2021/11/Advertisement-for-Post-of-Trainer-Training-Assistant पर क्लिक कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन के साथ जारी आवेदन पत्र को डाउनलोड कर और उसे पूरा भर कर मेल आईडी training.csb@nic.in / rond.csb@nic.in पर आज शाम 6 बजे से पहले भेज दें।

रिक्त पदों की संख्या 

ट्रेनर – 30

ट्रेनिंग असिस्टेंट – 30

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं पास होना अनिवार्य हैं। साथ ही अभ्यर्थी के पास आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा में एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति वाराणसी, आजमगढ़ और सोनभद्र जिले में की जाएगी।