बैंक में करनी है नौकरी तो यहां है सुनहरा मौका… जानें चयन प्रक्रिया

नई दिल्ली। बैंकिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी करके करियर बनाने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के पास सुनहरा मौका है। यह नौकरियां बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से निकाली गई है। कुल पदों की संख्या 696 है। इसके लिए आवेदन 26 अप्रैल 2022 से शुरू हो जाएंगे। ऐसे में अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन प्रक्रिया और चयन प्रक्रिया किस आधार पर होगी। इससे अभ्यर्थियों को आवेदन में किसी तरह की असुविधा नहीं होगी। आवेदन करने की लास्ट डेट 10 मई 2022 है।

बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया ने 19 अप्रैल को एक भर्ती विज्ञापन जारी किया था। इसमें विभिन्न विभागों में स्केल 4 तक के अधिकारी रैंक के पदों पर नियमित और संविदा के आधार पर भर्तियों के लिए अधिसूचना है। विज्ञापन के आधार पर रिस्क मैनेजर, क्रेडिट एनालिस्ट, इकनॉमिस्ट, स्टैटिस्टिशियन, क्रेडिट ऑफिसर, टेक अप्रेजल और आइटी ऑफिसर-डाटा सेंटर के कुल 594 पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जाएगी।

इसके अलावा 102 पदों पर संविदा आधार पर सीनियर मैनेजर (आइटी), मैनेजर आइटी, सीनियर मैनेजर (नेटवर्क सिक्यूरिटी), सीनियर मैनेजर (नेटवर्क राउटिंग एण्ड स्वीचिंग स्पेशलिस्ट्स), मैनेजर (इंड प्वाइंट सिक्यूरिटी), मैनेजर (डाटा सेंटर), मैनेजर (डाटाबेस एक्टपर्ट), मैनेजर (टेक्नोलॉजी आर्किटेक्ट) और मैनेजर (अप्लीकेशन आर्किटेक्ट) की भर्ती की जाएगी।

जानें आवेदन प्रक्रिया

आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर विजिट करना होगा।

यहां ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म 26 अप्रैल से उपलब्ध रहेगा.

आवेदन फॉर्म को भरकर सब्मिट करना होगा.

आवेदन शुल्क का भुगतान करके प्रिंट आउट कर लें.

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क – 850 रूपये
एससी/एसटी/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए – 175 रुपये

चयन प्रक्रिया

लिखित परीक्षा

ग्रुप डिस्कशन

व्यक्तिगत साक्षात्कार