दिल्ली से लौटा ASI का बेटा कोरोना पॉजिटिव… थाना परिसर में आमलोगों के प्रवेश पर पाबंदी.. आवासीय परिसर को कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग एवं सैंपलिंग की कार्रवाई पूरी होने तक रखा जाएगा बंद

लोहरदगा। दिल्ली से लोहरदगा आया सदर थाना के एएसआई का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसके सैंपल की जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद लोहरदगा की डीसी आकांक्षा रंजन ने सदर थाना परिसर में आमलोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। पुलिसवाले के बेटे के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उपायुक्त ने महामारी से बचाव को लेकर आदेश जारी किया है। साथ ही सदर थाना इलाके में संक्रमण की जांच करने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि लोहरदगा जिले में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 74 मरीज पाए गए हैं, जिनमें से 50 स्वस्थ हो चुके हैं।

लोहरदगा के डीसी ने अपने आदेश में कहा है कि सदर थाना के आवासीय परिसर में COVID-19 संक्रमण की पुष्टि के बाद क्षेत्र में कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं इस क्षेत्र में आम लोगों के आवागमन को पूर्ण प्रतिबंधित करना आवश्यक है। डीसी के आदेश में कहा गया है कि सदर थाना के आवासीय परिसर को कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग एवं सैंपलिंग की कार्रवाई पूरी होने तक बंद रखा जाएगा। साथ ही इस क्षेत्र में आम लोगों की आवाजाही पर तत्काल प्रभाव से रोक एवं आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है।

डीसी के आदेश में कहा गया है कि पाबंदी के दौरान सदर थाना के आवासीय परिसर में रहने वाले लोगों को आवश्यक सेवा और सामग्री की सप्लाई के लिए नगर परिषद को कहा गया है। उपायुक्त ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। डीसी ने आदेश में यह भी कहा है कि पाबंदी लागू करने की सूचना सदर थाना के आवासीय परिसर में रहने वाले लोगों के बीच प्रचारित-प्रसारित कर दी जाए। उपायुक्त ने यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया है। गौरतलब है कि राज्य सरकार के आधिकारिक मेडिकल बुलेटिन में इस बात की ताकीद की गई है कि झारखंड में लॉकडाउनके दौरान बाहर से आने वाले लोगों पर खास नजर रखी जाए, ताकि महामारी का संक्रमण न फैले।