PUBG गेम का चढ़ा ऐसा नशा… बेटे ने पिता के बैंक अकाउंट से उड़ा डाले 16 लाख रुपये.. सबक सिखाने के लिए पिता करवा रहे स्कूटर रिपेयर का काम

चंडीगढ़। पंजाब में ऑनलाइन गेम का नशा एक छात्र पर ऐसा चढ़ा कि उसने अपने पिता के अकाउंट से 16 लाख रुपये उड़ा दिए। ऑनलाइन गेम PUBG के चक्कर में 17 साल के छात्र ने गुपचुप तरीके से पिता का बैंक अकाउंट पूरी तरह से खाली कर दिया। बेटे द्वारा ऐसा काम किए जाने के बाद पिता ने उसे सबक सिखाने और पैसे की अहमियत बताने के लिए स्कूटर की मरम्मत की दुकान पर काम करवाने का फैसला लिया है.

द ट्रिब्यून से बातचीत करते हुए लड़के के पिता ने कहा, ‘अब हम उसे घर पर बेकार बैठने नहीं देंगे और न ही उसे अब पढ़ाई के लिए मोबाइल दिया जाएगा। अब वह स्कूटर की मरम्मत की दुकान पर काम कर रहा है, ताकि उसे पता चले कि पैसा कमाना कितना मुश्किल है.’ उन्होंने कहा कि जिस पैसे को पबजी गेम के चक्कर में उनके बेटे ने यूं ही उड़ा दिया वो उन्होंने अपनी हेल्थ केयर और बेटे के भविष्य के लिए संभालकर रखे थे। अब उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वो आखिरकार क्या करें।

गेम अपग्रेड करने में खर्च किए 16 लाख रुपये

बता दें कि बच्चे ने अपने दोस्तों के पबजी अकाउंट को अपग्रेड करने के लिए भी पैसे खर्च किए हैं। बैक स्टेटमेंट से इन पैसों के खर्च के बारे में जानकारी मिली है। बच्चे के पिता ने बताया कि जब उन्हें इस बारे में जानकारी मिली तब तक वह 16 लाख रुपये खर्च कर चुका था। बेटे ने उन्हें बताया था कि वह मोबाइल पर पढ़ाई कर रहा है, जबकि इसकी जगह वह घंटों PUBG खेम खेलने में समय बिताता था।

ट्रांजेक्शन मैसेज को कर देता था डिलीज

बच्चे का पिता ने बताया कि वह घर से दूर नौकरी करता है, जबकि उनका बेटा अपने मां के साथ गांव में रहता है। बच्चे ने सभी ट्रांजैक्शन अपनी मां के फोन से किए थे। बच्चा अपनी मां के फोन को PUBG Mobile खेलने के लिए इस्तेमाल करता था। बैंक ट्रांजैक्शन के पूरे होने के बाद मां के फोन से सारे ट्रांजैक्शन मेसेज डिलीट कर देता था।