आरक्षण मुद्दे पर मोदी बोले : बुखार में इंसान कुछ भी बोल देता : विरोधी कर रहे है झूठा प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक के शिलान्यास के मौके पर कहा कि दलितों के लिए आरक्षण जारी रहेगा। बीजेपी सरकार किसी भी स्थिति में आरक्षण को खत्म नहीं करेगी। मोदी ने कहा, “जब वाजपेयी प्रधानमंत्री बने थे, तब भी एक तबके ने कहना शुरू कर दिया था कि आरक्षण खत्म हो जाएगा। वे दो कार्यकाल तक पीएम रहे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।”

मोदी ने आगे कहा, “हम जब भी सत्ता में आए, आरक्षण के साथ कुछ नहीं हुआ, लेकिन झूठ फैलाए जा रहे हैं। आरक्षण दलितों, आदिवासियों और पिछड़े तबकों का अधिकार है और उसे कोई नहीं छीन सकता। भाजपा मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्रा, पंजाब और हरियाणा में सरकार चला रही है। और वहां आरक्षण पहले की तरह जारी है। लेकिन कुछ लोग इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं। और भाजपा को आरक्षण विरोधी बता रहे हैं।

भाजपा की आरक्षण विरोधी छवि बनाए जाने पर मोदी ने कहा कि, “हम लोग वो हैं जिनको कुछ लोग बिल्कुल पसंद नहीं करते, हमें देखना तक नहीं चाहते, उन्हें बुखार आ जाता है। और बुखार में आदमी कुछ भी बोल देता है। इसिलए झूठ, अनाप शनाप बातों को प्रचारित किया जाता है.”

अपने भाषण में मोदी ने बाब साहब आंबेडकर की खूब प्रशंसा की मोदी ने कहा कि आंबेडकर मार्टिन लुथर किंग जैसी ही विश्व नेता हैं। मोदी ने कहा, “आंबेडकर को सिर्फ दलितों का मसीहा कह कर उन्हें सीमाओं में कैद नहीं करना चाहिए। जिस तरह से दुनिया मार्टिन लुथर किंग को देखती है, वैसे ही बाबा साहेब को देखना चाहिए।”