Boeing 737 विमान क्रैश, 133 यात्री थे सवार, पहाड़ों में जलकर हुआ खाक

फटाफट डेस्क। चीन में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। चीन का Boeing 737 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। हादसे के वक्त Boeing 737 में कुल 133 यात्री सवार थे। हादसे में कितने लोग बचे, या कितनों की जान गई फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। जो विमान क्रैश हुआ वह चीन की China Eastern एयरलाइंस का है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, चीन का Boeing 737 Kunming से Guangzhou की तरफ जा रहा था। Guangxi क्षेत्र में यह हादसा हुआ था। इसकी वजह से वहां पहाड़ों में भी आग की लपटें दिखाई दी।

MU 5735 प्लेन ने दक्षिण पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत में मौजूद Kunming शहर के Changshui एयरपोर्ट से 1.15 पर उड़ान भरी थी। इसे 3 बजे तक Guangdong प्रांत के Guangzhou पहुंचना था, लेकिन उससे पहले ही हादसा हो गया।

न्यूज एजेंसी Xinhua ने मुताबिक, बचाव दल अब तेजी से उस जगह जा रहे हैं जहां पर प्लेन क्रैश हुआ। जो विमान हादसे का शिकार हुआ है वह सिर्फ साढ़े छह साल पुराना था। जून 2015 में एयरलाइंस ने इसे लिया था। MU 5735 में कुल 162 सीटें थीं, जिनमें 12 बिजनेस क्लास और 150 इकोनॉमी क्लास वाली थीं।

इससे पहले आज ही दिल्ली से उड़ी कतर एयरलाइंस (Qatar Airways) की फ्लाइट की पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग हुई। यह विमान दोहा जा रहा था। इसमें करीब 100 यात्री सवार थे। बाद में यात्रियों को दूसरे विमान से दोहा भेजा गया था।