कहाँ है साहब आपकी टास्क फोर्स टीम?..अब तो अल्टीमेटम भी आ गया है..आंदोलन का..रेत के ओव्हरलोड पर लामबंद हुए जनप्रतिनिधि!..

बलरामपुर.. जिले में ओव्हरलोड रेत परिवहन के मामले ने एक बार फिर से तूल पकड़ लिया है..और ओव्हरलोड रेत के परिवहन को बंद करने की मांग को लेकर जिला पंचायत सदस्य गीता देवी ने स्थानीय प्रशासन को तीन दिनों का अल्टीमेटम दिया है..जिसके बाद खुद जिला पंचायत सदस्य अपने समर्थकों के साथ आंदोलन करने के मूड में है..

दरअसल शासन की नई खनिज नीति के तहत रेत खदानों की नीलामी वाड्रफनगर ब्लाक में हुई थी..और इन दिनों रेत के उत्खनन और परिवहन का कार्य जारी है..लेकिन इसी बीच इस क्षेत्र में रेत का ओव्हरलोड परिवहन भी अपने चरम सीमा पर पहुँच गया है..जिसको लेकर अब स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मुखर हो गए है..

बता दे कि अम्बिकापुर -बनारस मार्ग पर इन दिनों ओव्हरलोड रेत के परिवहन का खेल धड़ल्ले से जारी है..और ओव्हरलोड रेत की ट्रकें व हाईवा वाड्रफनगर पुलिस चौकी,बसन्तपुर थाना तथा धनवार आरटीओ चेक पोस्ट के सामने से होकर गुजरती है..बावजूद इसके इन ओव्हरलोड वाहनों पर कार्यवाही करने में शायद ही किसी की जहमत हो ..तभी तो ये ओव्हरलोड वाहनो के परिचालन की संख्यामे इजाफा हुआ है..

वही जिला प्रशासन की माने तो ओव्हरलोड वाहनों पर कार्यवाही करने एक टास्क फोर्स टीम बनाई गई है..जिसमे राजस्व,पुलिस व खनिज के अधिकारियों को शामिल किया गया है..जो ओव्हरलोड वाहनों पर कार्यवाही करते है..लेकिन प्रशासन की यह दलील महज खानापूर्ति ही साबित हो रही है..समय रहते अगर ओव्हरलोड वाहनों पर कार्यवाही की गई होती तो जनप्रतिनिधियों को मोर्चा सम्हालने की जरूरत ही नही थी..इधर ओव्हरलोड रेत वाहनों कर चलते अम्बिकापुर-बनारस मार्ग भी जर्जर हो रही है!.