दो भालुओं ने अधेड़ महिला पर किया हमला..जबड़ा और हाथ नोचकर किया लहूलुहान, अम्बिकापुर रेफर

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत)..जिले के उदयपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंडरीपानी में तड़के की सुबह शौच के लिए बाहर जा रही.. 50 वर्षीय वृद्ध महिला फुलदे बाई भालू के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गई..जिसके बाद परिजनों ने उसे घायल अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर लाया.. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है.. भालुओं ने महिला के चेहरा हाथ व अन्य जगहों को बुरी तरह नोच डाला..

घटना के संबंध में घायल महिला के पुत्र जय सिंह ने बताया कि उसकी मां फूलदे बाई और पुत्र अरुण कुमार बंजारा घर के बाहर बने परछी में सो रहे थे..भोर में करीब 5 बजे उसकी बाड़ी में बने शौचालय में शौच के लिए निकली तभी बाड़ी में पहले से मौजूद दो भालुओं ने माँ पर हमला कर दिया और माँ के जबड़ा हाथ तथा अन्य जगहों को नोचने लगे और माँ चीखने चिल्लाने लगी.. चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर माँ के साथ सोये मेरे 12 वर्षीय पुत्र अरुण ने दौड़कर गया..और पूरी घटना की बात बताई..

जिसके बाद घायल महिला के पुत्र जय सिंह व उसकी पत्नी ने डंडा से वारकर भालुओं को बमुश्किल जंगल की ओर खदेड़ा.. घायल महिला को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद.. उसे बेहतर उपचार के लिए अम्बिकापुर रेफर कर दिया गया..