टीचरों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला.. बारिश में गिर गई स्कूल की दीवार..

जशपुर (मुकेश कुमार सिंगीबहार) पिछले 8 दिनों की लगातर बारिश की वजह से विकासखण्ड कांसाबेल अंतर्गत शास.प्राथ.शाला भवन कछुआकानी का एक हिस्सा गिर गया। गनीमत थी कि भवन की जर्जर हालत को देखते हुए शिक्षको ने इस भवन में स्कूल नहीं लगाया था। जिसकी वजह से बडा हादसा होने से बच गया। ये घटना बुधवार सुबह करीब 11:30 बजे की है। इस सम्बन्ध में वहाँ के शिक्षक नरेंद्र कुमार सोनी ने बताया कि बारिश को ध्यान में रखते हुए, वर्तमान में इस भवन में शाला संचालित नहीं की जा रही थी, पास के ही सामुदायिक भवन में फ़िलहाल शाला सञ्चालन किया जा रहा था। उन्होंने बताया की इस घटना की जानकारी उच्च कार्यालय को दे दी गई है।

बहरहाल विभागीय लापरवाही का एक और कारनामा सामने आया है.. वो तो भला हो स्कूल के शिक्षको का जिन्होंने सूझबूझ का परिचय देते हुए इस जर्जर स्कूल भवन में क्लास नहीं लगाईं थी और बगल के स्कूल भवन में कक्षाये संचालित थी जिस वजह से स्कूल भवन की दीवार गिरने से कोई हादसा नहीं हुआ.. और बच्चे बाल बाल बच गए..

वही इस मामले में शिक्षा विभाग की लापरवाही की पोल इस लिए भी खुल रही है क्योकी वर्षो पुराने इस स्कूल भवन में मिट्टी की जोड़ाई है भवन के निर्माण में उस समय सीमेंट का इस्तेमाल नहीं किया गया था.. लेकिन इतने वर्षो बाद भी स्कूल भवन का नव निर्माण नहीं कराया गया.. और जर्जर स्कूल भवन की दीवार गिर गई..