दो महिलाओ व दो बच्चो की जघन्य हत्या के 7 आरोपी 10 साल बाद गिरफ्तार

बलरामपुर (कृष्ण मोहन कुमार)  जिले के कुसमी थाना क्षेत्र के धनेशपुर के जंगल में 10 साल पूर्व हुये दो महिलाओं समेत 2 बच्चो की हत्या के मामले को सुलझाने में सफलता हासिल की है, पुलिस ने मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, वही इस मामले का एक आरोपी अब भी फरार है।

बलरामपुर जिले के कुसमी थाना क्षेत्र के नवगई निवासी दो महिलाओ तिजोबाई,जीवन्ति बाई और इनके दो बच्चों की हत्या कुसमी बैंक से लौटते वक्त धनेशपुर के जंगल के जहाज पत्थऱ  के पास पत्थरों से अज्ञात लोगों ने नृसंश हत्या कर दी थी,वही इस मामले में आज 10 साल बाद पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी करने में सफलता हासिल की है,पुलिस ने इस मामले के 8 में से सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया,वही एक आरोपी की सरगर्मी से पुलिस तलाश कर रही है।

मामले का खुलासा पुलिस अधीक्षक डी आर आँचला ने आज राजपुर थाने में किया। वही पुलिस गिरफ्त में आये इन आरोपियों ने दोनों महिलाओं समेत उनके दोनों बच्चों को सिर्फ इस लिए मौत के घाट उतार दिया,की मृत महिलाओ का चयन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर ना हो सके, जबकि ये मृतिकाये आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर पदस्थ थी। कुसमी थाने में वर्ष 2007 में हुई इस हत्या के मामले ने पुलिस को काफी परेशान किया था,लेकिन उन दिनों पुलिस को मामले में कोई सफलता नही मिल पाई थी,तब वर्ष 2010 में पुलिस ने थक हार कर मामले की केस डायरी को बंद कर दिया था।

आईजी हिमांशु गुप्ता ने ली थी दिलचस्पी

वही शोभनाथ भगत के द्वारा आरटीआई के जरिये निकाली गई जानकारी के बाद सरगुजा रेंज के आईजी ने मामले को संज्ञान में लिया ,उसके बाद पुलिस हरकत में आई ,और हत्या के सात आरोपियो को पुलिस ने धरदबोचा।

पुलिस ने आज इस मामले का पटाक्षेप तो बहरहाल कर दिया है,लेकिन जिले के थानों में ऐसे कितने मामले केस डायरियों में दफन होंगे,जिनका खुलासा होना बाकी होगा,और उन हर मामलो के तह तक जाने सम्भव नही की महकमे के आला अधिकारी दिलचस्पी दिखाए।