सरगुज़ा : सफाई कर्मचारियों का मानदेय 3000 से बढ़कर 8800 हुआ… वर्चुअल मीटिंग में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने की घोषणा

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने घोषणा की है कि सीतापुर क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों का मानदेय 8800 किया जाएगा। आज जीवनदीप समिति बतौली, जिला सरगुजा की कार्यकारिणी समिति के साथ मंत्री अमरजीत भगत ने बैठक की। इस बैठक में मंत्री अमरजीत भगत ने सफाई कर्मचारियों के वेतन रूपये 3000 रूपये में 5800 रूपये वृद्धि की घोषणा की। साथ ही मंत्री अमरजीत भगत की अध्यक्षता में जीवनदीप की कार्यकारिणी समिति की वर्चुअल बैठक में चिकित्सा सुविधा के संदर्भ में कई चर्चाएँ हुईं।

मंत्री अमरजीत भगत ने बतौली सीतापुर और मैनपाट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के परिजनों के लिये शेड का निर्माण करवाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस शेड का उपयोग मरीज़ के परिजन ठहरने व खाना बनाने के लिये कर सकेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि बतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में मांग के अनुरूप 50 चिकित्सा उपकरण की आपूर्ति हेतु प्रक्रिया आरंभ हो गई है।
मंत्री अमरजीत भगत के सामने दो प्रमुख मांगें रखी गई थी। जिनमें से एक था सफाई कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि एवं बतौली, मैनपाट व सीतापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में शेड का निर्माण।

इस बैठक में जीवनदीप की कार्यकारिणी समिति के साथ-साथ सरगुजा जिले के आला अधिकारी एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण शामिल हुए थे। यह बैठक शाम चार बजे आरंभ हुई, मंत्री अमरजीत भगत ने चिप्स कार्यालय से बैठक को संबोधित किया।