भूपेश ने किया सवाल….. RTO नाको पर वर्षो से हुई वसूली का रुपया किसके पास गया ?

अम्बिकापुर सरगुजा दौरे में आये पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने स्थानीय सर्किट हाउस में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा है की प्रदेश के RTO नाको पर वर्षो से सरकार के देख रेख में अवैध वसूली कारे जा रही थी.. उन्होंने सीधे मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा है की रमन सिंह के संरक्षण में ये सब किया जा रहा था.. उन्होंने कहा की जीएसटी लागू होने के बाद भी नाके क्यों चलाये जा रहे थे.. साथ ही उन्होंने कहा की इस मामले में शामिल सभी लोगो की जांच होनी चाहिए..

आखिर होलोग्राम वाले स्टीकर कौन बनवाता था और इन स्टीकरो को नाको तक कौन पहुचाता था और नाको में की जा रही अवैध वसूली का पैसा किस किस को जाता था इस बात की जांच होनी चाहिए.. बहरहाल भूपेश बघेल ने सरकार को नसीहत दी है की कमीशन खोरी बंद करना चाहते है तो मामले की जांच कराये…

गौरतलब है की छत्तीसगढ़ प्रदेश से अन्य राज्य की सीमओं पर लगे आरटीओ बैरियर में प्रति ट्रक 900 रुपये की अवैध वसूली की जा रही थी.. और इस वसूली का प्रमाण पत्र भी दिया जाता था बाकायदा होलोग्राम वाला स्टीकर देकर.. आर.टी.ओ. द्वारा प्रति ट्रक 1500 रुपये वसूले जा रहे थे और 600 रुपये की रशीद व 900 रुपये का होलोग्राम ट्रक मालिको को बेचा जा रहा था.. हालाकी सरकार ने जी एस टी लागू होने के बाद इसे बंद करने का दावा किया है.. लेकिन बवाल तो तब मचा जब एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल ने इस भ्रष्टाचार को उजागर किया, जी एस टी लागू होने बाद भी चल रही इस वसूली का समाचार पूरे देश को दिखाया और बताया की छत्तीसगढ़ राज्य में बाहर से आने वाले ट्रको से किस तरह अवैध वसूली की जा रही थी..