देश कोई धर्मशाला नहीं है. की लोग बिना नागरिकता के रहे.. छत्तीसगढ़ में NRC लागू नहीं हुआ तो सरकार के ख़िलाफ़ खोलेंगे मोर्चा – अनुराग

अम्बिकापुर. देश में इन दिनों एनआरसी को सीएए को लेकर जंग छिड़ी हुई है. प्रतिदिन नेताओं की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. इसी बीच छत्तीसगढ़ सरकार के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव के छत्तीसगढ़ में एनआरसी लागू नहीं करने वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए. भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंहदेव ने कहा है कि देश कोई धर्मशाला नहीं है कि यहां लोग बिना नागरिकता के रहे. देश मे यदि एनआरसी लागू होती है और उसके तहत नागरिको का पंजीयन किया जाता है. तो लोग छत्तीसगढ़ में पनाह लेकर अपनी नागरिकता साबित करने से बच नही सकते और यदि छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने छत्तीसगढ़ को अवैध घुसपैठियों का अड्डा बनाया. तो ऐसी सरकार के विरुद्ध सीधा मोर्चा खोला जाएगा.

भाजपा नेता अनुराग सिंहदेव ने आगे कहा है कि मंत्री टीएस सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से सीएए का भी खुले तौर पर विरोध किया है. शायद कांग्रेस के नेताओ को सीएए के तहत दूसरे चिन्हित देशों में प्रताड़ित हिंदुओ को भारत की नागरिकता प्रदान करने वाले इस कानून से दिक्कत है. पर मोदी सरकार द्वारा राज्य की कांग्रेसी सरकारों के विरोध के बाद भी सीएए के तहत हिंदुओं तथा अन्य समुदायों को नागरिकता देने कटिबद्ध है. लेकिन राज्य सरकार द्वारा एनआरसी लागू करने संबंधी बयान चिंताजनक है. लगता है सरकार छत्तीसगढ़ को अवैध घुसपैठियों का सुरक्षित पनाहगाह बनाने की इच्छा रखती है.