वार्षिक राशिफल 2020 : तुला राशि वालों को किसी करीबी से मिल सकता है धोखा.. आँख मूंदकर किसी पर न करें भरोसा, विदेश यात्रा का मिल सकता है मौका

तुला राशिफल – तुला राशि वालों का सबसे बड़ा गुण मैत्री और उनकी सबसे बड़ी कमी दुश्मनी है। आप की महत्वाकांक्षा आदर्शवादी मानवीय संबंध है, और आप का मूल वाक्य है मैं संतुलन करता हूं। रूप और सौंदर्य की साधना आपका मूल गुण होगा। आप सबसे ज्यादा आदर्शवादी तर्कों को महत्व देंगे। आप न्याय प्रिय होते हैं। आपके स्वभाव में आलस्य नहीं होता आप अपने मित्रों के बीच में काफी लोकप्रिय होंगे। राशिफल 2020 के अनुसार तुला राशि वालों का शुभ दिवस है सोमवार एवं रविवार। तुला राशि वालों का शुभ अंक है 1, 4, 2, 7। आपका शुभ रंग सफेद एवं हल्का नीला है। करियर के लिहाज से यह साल तुला के लिए काफी अच्छा है। इस साल हर तुला राशि वाले को नौकरी मिलेगी। अगर आप सरकारी नौकरी पाने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको साल की शुरुआत में ही मौका मिलेगा। सही समय पर आपको मौके का फायदा उठाना चाहिए। दूसरों को धोखा देना आपके अपने करियर के लिए बुरा होगा। यदि आप उच्च पद के लिए परीक्षा देते हैं, तो अभी भी आपके लिए अच्छी नौकरी पाने की संभावना है। साल के अंत में, आप कुछ घटनाओं के कारण भी परेशान हो सकते हैं। जो लोग विदेश जाने का इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए यह साल अच्छा जाने वाला है। अपनी पूरी कोशिश करते रहें क्योंकि इस वर्ष आपको विदेश यात्रा का अवसर मिल सकता है और आपके लिए नौकरी पाने का एक मौका भी है।

  • तुला वार्षिक राशिफल

तुला राशिफल 2020 तुला राशि के जातकों का इस वर्ष प्राथमिकता अपने विषय जैसे कि वाहन घर मकान आर्थिक स्थिति सुधारने की होगी मूलता आप अपना स्तर सुधारना चाहेंगे। व्यापारिक क्षेत्र के लोग खासकर जो आईटी एवं प्रोडक्शन के विभाग से जुड़े हैं उनके लिए यह वर्ष शानदार रहने वाला है। द्वितीय भाव का मंगल परिवार से जोड़कर रखेगा। धन आगमन के नए स्रोत भी बनते नजर आ रहे हैं निश्चित ही इस वर्ष आप राजनीति की ओर आकर्षित होंगे। समाजिक कार्यों में सहायता मिलेगी तो कुछ में बिखराव नजर आएगा। खेल जगत से संबंध रखने वाले लोगों के लिए यह वर्ष सामान्य से ज्यादा अच्छा रहने वाला है। परंतु आपको आपकी फिटनेस पर ध्यान देना होगा तुला राशि के विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष नए अवसर प्रदान करने वाला होगा।

2020 तुला जातकों के लिए सबसे अच्छा होने वाला है। इस वर्ष, आपकी रचनात्मक सोच आपको एक पायदान ऊपर ले जाने वाली है, जो पर्याप्त उपयुक्त है। आपने पिछले साल और इस साल लोगों की मदद करके एक अच्छा काम किया है, आपको इसके लिए पुरस्कृत किया जाएगा। इस वर्ष आपका ज्ञान और कौशल निश्चित रूप से बढ़ेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं और इस तरह का व्यवहार अच्छा नहीं है। फरवरी के महीने में धन आपके पास आएगा लेकिन किसी करीबी से आपको धोखा भी मिल सकता है। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। क्रोध और उत्तेजना में कोई निर्णय न लें। मार्च में, आप विदेश यात्रा करने की अधिक संभावना रखते हैं। जो लोग विदेशी व्यापार से संबंधित हैं, वह बहुत पैसा कमाएंगे। आपको अपने पिता और उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। सतर्क रहें क्योंकि आपका गुप्त शत्रु आपके लिए एक बड़ी मुसीबत बन सकता है। आपका स्वभाव काफी शांत और आकर्षक है। आप निर्णय लेने में बहुत अच्छे हैं और इस वर्ष भी आपको कई निर्णय लेने हैं और समय पर। साल की पहली छमाही आपके लिए काफी आश्चर्यजनक रहने वाली है। वर्ष का अंत वास्तव में अच्छा नहीं है। प्यार के मामले में, यह साल पूरी तरह से मज़ेदार है और आप कई रिश्तों में बने रह सकते हैं। लेकिन यह अच्छा होगा यदि आप इसमें शामिल नहीं होंगे। किसी एक व्यक्ति से प्यार करें और अच्छे रिश्ते बनाने की कोशिश करें।

तुला राशि के लिए, अप्रैल का महीना शांत रहेगा। आप छोटे-छोटे पलों का आनंद लेंगे और वास्तव में, आपको हर पल का आनंद लेना चाहिए। काफी समय से, आप हमेशा अपनी समस्याओं के बारे में प्रभु से शिकायत कर रहे थे, लेकिन इस साल उन्हें धन्यवाद दें। सितंबर तक का समय धन के लिए काफी अच्छा है। यह वर्ष सभी प्रेमियों के लिए भी अच्छा है। राशिफल 2020 के अनुसार यदि आप एक रिश्ते में हैं या विवाह योग्य हैं, तो यह साल शादी के बंधन के लिए बिल्कुल अच्छा है। धार्मिक कार्यों में धन बहुत खर्च होगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।

तुला जातक जो व्यवसाय करने में शामिल हैं, यह वर्ष आप सभी के लिए काफी अच्छा है। वर्ष की शुरुआत में आप जो काम करना शुरू करेंगे, वह आपको साल के अंत में एक पूर्ण लाभ प्रदान करेगा। अगस्त का महीना उन्नति से भरा होगा। छात्रों के लिए साल का अंत काफी अच्छा नहीं रहेगा। इसलिए आपको साल के पहले हिस्से में ही अच्छी चीजें हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए और यदि आप सोचते हैं कि आप अगली बार का इंतजार करेंगे तो आपको बता दें कि यह अच्छा नहीं होगा। वर्ष की शुरुआत में एक बार सरकारी नौकरी के लिए प्रयास करें। इसके साथ ही जमीन से जुड़े कुछ काम करने में अपनी किस्मत आजमाएं। यदि आप मध्य वर्ष में प्रयास करते रहेंगे, तो संभावना है कि आपको सफलता मिलेगी। यदि आप बच्चों के साथ विवाहित व्यक्ति हैं, तो आपको अपने बच्चे की देखभाल करने की आवश्यकता है। साल के मध्य में आपको विदेश यात्रा का मौका भी मिल सकता है।

  • तुला प्रेम राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार तुला राशि वालों के लिए प्रेम के लिहाज से भी यह वर्ष काफी संतोषजनक होगा। जो प्रेम आप दुनिया से छुपा रहे थे के साथ परिवार और समाज के सामने रखेंगे। जो लोग लंबे समय से अपने जीवन में प्रेम प्रसंग चाह रहे थे उनकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। जिन प्रेमियों की राह में लगातार मुश्किलें आ रहे थे वह भी इस वर्ष हल होती दिखेंगी। 2020 तुला जातक और उनके प्रेम संबंधों के लिए सही वर्ष है। 2020 में, आपका प्रेम जीवन बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा। इसका मतलब है कि जो लोग रिश्ते में हैं वे शादी के मामले में एक कदम आगे बढ़ सकते हैं। इस साल रिश्ते में सफलता मिलने के योग हैं। एकल लोग एक नए साथी से मिलेंगे। आप नए दोस्त बनाएंगे और सभी विवाद समाप्त हो जाएंगे। इस वर्ष यदि आप विवाह संबंधी कुछ समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो यह समाप्त हो जाएगा और आप अपने जीवन साथी से मिलेंगे। मध्य वर्ष विवाहितों के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है। कुछ ग्रह मई में परेशान करना शुरू कर सकते हैं और अक्टूबर तक यह बढ़ सकता है। यह काफी अच्छा होगा यदि आप दोनों बहस करना और चीजों को लंबा खींचना बंद कर दें।

  • तुला करियर राशिफ

तुला राशिफल 2020 के अनुसार आपकी राशि में करियर का स्वामी चंद्रमा वर्ष प्रवेश में पांचवें भाव में है। इस वर्ष आपको अपना मनचाहा जॉब मिलना जब मन चाहा करियर पथ चुनने के योग बन रहे हैं। आपको इस वर्ष नए-नए जॉब के अवसर मिलते रहेंगे, दफ्तर में कार्य कर रहे लोग अपने कार्य से संतुष्ट होंगे वही जो लोग खेल जगत से जुड़े हैं उनके लिए भी यह वर्ष कैरियर के हिसाब से काफी अच्छा है।

तुला राशिफल 2020 के अनुसार व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए भी यह वर्ष काफी अच्छा रहने वाला है खासकर उन लोगों के लिए जो आईटी, प्रोडक्शन दवाइयां केमिकल फूड आदि के व्यापार से जुड़े हैं उनके लिए यह वर्ष काफी अच्छा बीतेगा। वही जो लोग इन क्षेत्रों में व्यापार करना चाहते हैं उनके लिए भी यह वर्ष काफी सहायक सिद्ध होगा व्यापार में विस्तार के भी योग बन रहे हैं।

  • तुला शिक्षा राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार वर्ष आरंभ मैं के तीसरे घर में होने की वजह से शिक्षा के अच्छे योग बन रहे हैं। जो लोग उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं उनके इस वर्ष मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। जो लोग शिक्षक को लेकर लोन लेने की सोच रहे हैं उनको भी इस बार सफलता मिलेगी।

  • तुला स्वास्थ्य राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार तुला राशि के जातकों का विश्व स्वास्थ्य सुख अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष आप एक नए सृजन शक्ति और उमंग महसूस करेंगे। जो लोग पहले से ही किसी लंबी शारीरिक परेशानी से जूझ रहे हैं के लिए यह वर्ष उन परेशानियों से छुटकारा दिलाने वाला है। खानपान एवं दवा दारू का विशेष ध्यान रखें। स्वास्थ्य के लिहाज से 2020 बहुत उतार-चढ़ाव लाने वाला है। राशिफल 2020 के अनुसार प्रारंभ में, वर्ष के मध्य में अधिक समस्याएं नहीं होंगी, लेकिन स्वास्थ्य एक प्रमुख समस्या हो सकता है। मानसिक और शारीरिक दोनों स्थितियों को विशेष देखभाल प्रदान की जानी चाहिए। इस साल आप मानसिक रूप से अधिक परेशान हो सकते हैं। घर और परिवार की असहमति मुख्य रूप से आपको परेशान करने का काम करेगी। आप मानसिक अवसाद का भी शिकार हो सकते हैं। बहुत सारे काम करने के बाद, कुछ समय अकेले में भी बिताएं। यदि आपको मधुमेह, थायराइड जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, तो बाद में अपनी जीवन शैली को बदलना सुनिश्चित करें और जो आप खाते हैं उसके बारे में सावधान रहें। साल के अंत में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

  • तुला पारिवारिक राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार आपके लिए यह बस पारिवारिक कार्यों में व्यस्तता भरा रहने वाला है। कह सकते हैं कि इस वर्ष आप पर पारिवारिक जिम्मेदारियां ज्यादा है जिस वजह से आप थोड़ा बोझिल भी महसूस करेंगे, परंतु कुल मिलाकर यह वर्ष परिवारिक सपोर्ट की वजह से अच्छा बीतेगा और आप परिवार के साथ भी क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे।

  • तुला धन राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार धन के लिहाज से यह वर्ष तुला राशि वालों के लिए काफी अच्छा है। वर्ष के शुरुआत में धन की गति कुछ कम जरूर रहेगी परंतु वर्ष के मध्य से पूरे वर्ष धन की स्थिति में जबरदस्त सुधार होगा। राशिफल 2020 के अनुसार जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं उनके लिए अचानक बड़े अमाउंट में धन मिलने की स्थिति बन रही है इसके अलावा जो लोग अन्य कार्यों से जुड़े हैं उनकी भी इस वर्ष आर्थिक स्थिति जरूर सुधरेगी। इस साल तुला की आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। धन की देवी लक्ष्मी इस समय तुला से बेहद प्रसन्न हैं। आप जनवरी-फरवरी के महीने में एक नई व्यवसाय योजना पर काम करना शुरू कर सकते हैं। आपको काम में तकनीक से जुड़े विशेष लाभ भी मिलेंगे। इस साल कुछ बेहतरीन करने की कोशिश करें, एक ऐसी चीज जिसे दुनिया भी करने से डरती है, आप उनको करेंगे। वर्ष की शुरुआत में, जोखिम लेना अच्छा होगा। आप अच्छी रकम कमाएंगे। किसी और की मदद करने से डरो मत। आपको किसी अप्रत्याशित काम से निपटना पड़ सकता है और इसके लिए पैसे की आवश्यकता होगी। इसलिए, पैसे बचाना शुरू करें। राशिफल 2020 के अनुसार वर्ष के अंत में, कुछ बड़े नुकसान या हानि होने की संभावना है, इसलिए अपने पैसे को स्मार्ट तरीके से निवेश करें। आप मनोरंजन और खानपान की चीजों पर बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं, इसलिए होशियार रहें और पैसे बचाएं।

  • तुला घर राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार घर निर्माण के पूर्ण योग बन रहे हैं। जो लोग घर नहीं भी बना पाए वह इस वर्ष कम से कम बुकिंग या जमीन की खरीदारी या घर का निर्माण शुरू कर देंगे।

  • तुला वाहन राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार वाहन सुख का भी पूर्ण योग बन रहा है। परिवहन की खरीदारी सोच समझ कर करें यह आपके लिए घाटे का सौदा भी साबित हो सकता है। राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपको वाहन का प्रयोग भी सावधानी से ही करना है क्योंकि दुर्घटनाओं के भी आसार है।

  • तुला संतान राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार तुला राशि वालों के लिए संतान के पक्ष से भी यह वर्ष काफी संतोषजनक रहने वाला है। इस वर्ष आपको अपने संतान से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलेगी। आप अपने संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित रह सकते हैं। फैमिली प्लानिंग करने वाले लोगों के लिए फरवरी का समय अनुकूल है।

  • तुला दांपत्यजीवन राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार तुला राशि का सप्तमेश दूसरे स्थान में स्वग्रही होने के कारण दांपत्य जीवन मंगलमय रहने के आसार हैं। आपका दांपत्य जीवन इस वर्ष काफी रंग और उमंगों से भरा होगा। जिन लोगों के दामपत्य जीवन में पहले से ही दरार है, जिन लोगों के दामपत्य जीवन में पहले से ही दरार है, और यदि वे अपने रिश्ते को सुधारना चाहते हैं उनके लिए नववर्ष 2020 काफी सहायक सिद्ध होगा।

  • तुला लाभ राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार तुला राशि वालों के लिए इस वर्ष उनका मेहनत ही उनको लाभ दिलवाएगा। इस वर्ष लाभ के योग तो काफी अच्छे हैं परंतु ज्यादा लालच में आना परेशानियों में डाल सकता है। राशिफल 2020 के अनुसार करियर संबंधित, आय संबंधित और पारिवारिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

  • तुला खर्च राशिफल

तुला राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष तुला राशि वालों का खर्च साज सज्जा, घर वाहन एवं परिवार के ऊपर ज्यादा होगा। हो सकता है कि आप अपने भाई बहनों और मित्रों के ऊपर धन का व्यय करें, लालची योजनाओं में धन का संचय न करें, यह आपको परेशानियों में डाल सकता है।

  • नोट : यह वार्षिक राशिफल जन्म राशि पर आधारित है कृपया नाम के हिसाब से ना देखें।