Surajpur News: कृषकों के खाते के रकबा को बढ़ाकर, 1 लाख 29 हज़ार बोनस की राशि अपने खाता में ट्रांसफर, शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्रीनगर: बीते शुक्रवार को ग्राम बरबसपुर निवासी सीताराम राजवाड़े ने थाना रामानुजनगर में लिखित आवेदन और उप पंजीयक सहकारी संस्थाए सूरजपुर का जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। शिकायत में बताया कि सहायक लिपिक, समिति गणेशपुर का शिव प्रताप सिंह के द्वारा अपने पद का दुरूपयोग करते हुए अनाधिकृत लाभ प्राप्त करने के लिए। दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ करते हुए 6 कृषकों के खाते के रकबे को बढ़ा दिया।

इतना ही, नहीं 9 कृषकों के धान के बोनस की तीन किस्तों की राशि 1 लाख 29 हजार रूपये को अपने बैंक खाता में लिंक कराकर राशि अपने खाते में ट्रांसफर कराकर राशि का उपयोग किया हैं। मामले में थाना रामानुजनगर पुलिस ने अपराध क्रमांक 19/23 धारा 420, 467, 468 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश थाना प्रभारी को दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना रामानुजनगर की पुलिस ने तत्परतापूर्वक दबिश देकर आरोपी शिवप्रताप सिंह पिता दुबे सिंह उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम बरबसपुर को पकड़ा गया। पूछताछ पर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया हैं।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी रामानुजनगर बिपिन लकड़ा, एएसआई बिसुनदेव पैंकरा, प्रधान आरक्षक जय प्रकाश कुजूर, फिरोज खान, आरक्षक धनंजय साहू, गणेश सिंह, दीपक यादव, शिव सिंह व सैनिक देवचंद सक्रिय रहे।