Chhattisgarh: ब्लॉक लेवल में ”समस्या समाधान शिविर“ की शीघ्र होगी शुरुआत, जानिए टाइम लिमिट की बैठक में किन विषयों पर हुई चर्चा

Time Limit meeting in Surajpur district: सूरजपुर जिले में समय सीमा की बैठक में आज विभागों के कार्य प्रणाली को और बेहतर करने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई। प्रशासन अपनी सेवा के स्तर को और बेहतर कैसे कर सके इसके लिए उपस्थित अधिकारियों के समक्ष कलेक्टर संजय अग्रवाल द्वारा नवीन कार्य योजना को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि जिले का विकास सकारात्मक और जनहितैषी दिशा में हो। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों मॉनिटरिंग के स्तर को बढ़ाने और अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के लिए लक्ष्य निर्धारित करने एवं उसे कैसे प्राप्त किया जा सकता है इस दिशा में कार्य करने के लिए कहा।

ब्लॉक लेवल में ”समस्या समाधान शिविर“ की शीघ्र होगी शुरूवात

रोजमर्रा के प्रशासनिक मूलभूत कार्य व प्रत्येक स्तर पर शासन की योजनाओं से आम आदमी जुड़ सके इसके लिए कलेक्टर ने उपस्थित संबंधित अधिकारियों को ब्लॉक लेवल पर समस्या समाधान शिविर लगाने के लिए निर्देशित किया, ताकि प्रशासन और आमजन के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित हो और प्रत्येक व्यक्ति को प्रशासन की सेवा बिना किसी बाधा के प्राप्त हो सके।

समय सीमा की बैठक में धान खरीदी को लेकर वर्तमान वस्तु स्थिति को लेकर चर्चा की गई। बेमौसम बरसात व नमी की स्थिति में धान के संरक्षण के लिये उचित व्यवस्था हो इसके लिए भी संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये। इसके साथ ही गणतंत्र दिवस की तैयारियों व विकसित भारत संकल्प यात्रा के संदर्भ में बैठक में चर्चा की गई।