सूरजपुर : किराना दुकान से दिनदहाड़े उठाईगिरी का फरार आरोपी गिरफ्तार..

सूरजपुर.. बीते 12 अगस्त को प्रतापपुर के जनपद कार्यालय के सामने स्थित फिरोज किराना दुकान में दोपहर करीब 3.30 बजे 2 अज्ञात व्यक्ति मोटर सायकल से आकर किराना दुकान से छुट्टा पैसा देकर बड़ा नोट मांगे इसी दौरान काउन्टर-गल्ला से नगदी रकम 13 हजार रूपये निकालकर भाग गए, प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना प्रतापपुर में अपराध क्रमांक 131/20 धारा 451, 380 भादवि के तहत मामला पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

इस घटना में शामील एक आरोपी सतीपारा ईरानी मोहल्ला अम्बिकापुर निवासी खादिम हुसैन को 16 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इसका साथी फैज अली फरार था।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा स्वयं ऐसे प्रकरण जिनमें आरोपी फरार है उन मामलों की माॅनिटरिंग कर फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए थानों की पुलिस टीम को लगातार अभियान चला रखा है। मामले में फरार आरोपी की लगातार पतासाजी की जा रही थी इसी बीच प्रतापपुर पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी फैज अली लटोरी किसी काम से आया है जिसकी जानकारी से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराने पर उन्होंने लटोरी पुलिस के साथ मिलकर आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ने के निर्देश दिए।

प्रतापपुर व लटोरी की संयुक्त पुलिस टीम के द्वारा मामले में फरार आरोपी फैज अली को मोटर सायकल के साथ लटोरी में घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि खादिम के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने के बाद मोटर सायकल से फरार होना बताया। पुलिस टीम ने मामले में घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जप्त कर फैज अली पिता मोहम्मद अयुब उम्र 24 वर्ष निवासी सतीपारा ईरानी मोहल्ला अम्बिकापुर को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

इस कार्यवाही में एसआई नवल किशोर दुबे, प्रधान आरक्षक संतोष सिंह, आरक्षक मिथलेश गुप्ता, शेखर मानिकपुरी, अविनाश कुजूर, चौकी लटोरी के आरक्षक विकास मिश्रा व शोभनाथ कुशवाहा सक्रिय रहे।