अम्बिकापुर में सड़क पर उतरे SP… बाहर घूमने वालों को लगाई फटकार… पुलिसवाले का भी कटा चालान

अम्बिकापुर। सरगुजा में 13 अप्रैल से शुरू हुए लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है। लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए सरगुजा पुलिस व प्रशासन हर संभव प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा ने सड़क पर उतरकर लॉकडाउन के नियमों के अनुपालन का जायजा लिया। एसपी कोशिमा ने बुधवार की देर शाम अम्बिकापुर के प्रमुख चौक-चैराहों तथा मार्गों पर लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने प्रतिबंधात्मक आदेश में दी गई अनुमति के बिना बाहर निकलने वालों पर सख्ती बरतने तथा चालानी कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी दौरान घड़ी चौक में वाहनों की चेकिंग के दौरान एक चार पहिया वाहन से हूटर व एक वाहन के विंडो पर लगे ब्लैक फिल्म को निकलवाया। इसके अलावा पुलिस विभाग में कार्यरत एक आरक्षक का भी चलानी कार्यवाही किया गया।

भ्रमण के दौरान एसपी ने शहर में बेवजह घूमने वालों तथा वाहन चालकों को फटकार लगाकर अधिकारियों को चालानी कार्यवाही के निर्देश दिए।

बुधवार को राजस्व व निगम के टीम द्वारा नियमो का उल्लंघन करने वाले 40 व्यक्तियों पर 20 हजार 550 रुपये का जुर्माना लगाया गया वहीं यातायात पुलिस के द्वारा 47 प्रकरण में 12 हजार 300 रुपये की चालानी कार्यवाही की गई। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने मंगलवार प्रातः 6 बजे से पूरे जिले को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किया गया है। नियमों का पालन कराने जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी डटे हुए हैं। निगरानी दलों द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वालों पर चालानी कार्यवाही भी की जा रही है।