कौशल उत्सव में राजनैतिक छींटाकशी रही हावी…. ठहाके भी लगे

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर में आज कौशल उत्सव का कार्यक्रम बेरोजगार युवाओ की बेहतरी के लिए आय़ोजित किया गया था। जिसमें सीएम डाँ रमन सिंह , कृषि एंव जिले के प्रभारी मंत्री बृजमोहन और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव मुख्य रुप से मौजूद रहे ,,, लेकिन मंच से नेता प्रतिपक्ष के उद्बोधन में निकली मन की बात से मंच नेताओ की जुबानी जंग भी जारी हो गया है। लेकिन इसका जनसमुदाय और जनप्रतिनिधियो नें अपने अपने तरीके से जमकर लुफ्त उठाया ।

  • टी.एस.सिंहदेव

अम्बिकापुर के पीजी कालेज ग्राउण्ड में कौशल उत्सव के कार्यक्रम का आय़ोजन किया गया था,, जिसमें कौशल उन्नयन के तहत प्रशिक्षित और प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवाओ नें स्टाल लगाकर अपने हुनर का प्रदर्शन किया,, लेकिन दूसरी ओर मंच में दो दलो की नेताओ नें भी अपने हुनर को प्रदर्शित करने में कोई कमी नही छोडी । जिसकी शुरुआत विधानसभा नेता प्रतिपक्ष और अम्बिकापुर विधायक टी.एस.सिंह देव ने अपनें उद्बोधन में की .. नेता प्रतिपक्ष नें अपने उद्बोधन में कहा कि कार्यक्रम में आने के पहले आउ नही आऊ जैसी स्थिती थी, क्योकि ऐसे मौके मेंं कुछ ऐसी बात कहने की इच्छा होती है जो सत्ता पक्ष को अच्छी नही लगती है।  इधर इसी मौके पर श्री सिंहदेव नें ये भी कहा कि तरह तरह की चर्चाओ के काऱण मै सीएम से जितना दूर रहूं उतना अच्छा है।

  • बृजमोहन अग्रवाल

नेता प्रतिपक्ष की मन की बात मंच मे बैठे प्रदेश के कृषि और जिले के प्रभारी मंत्री को शायद ठीक नही लगी और नेता प्रतिपक्ष के बाद श्री अग्रवाल के संबोधन की बारी आई तो उन्होनें अपने चिरपिरचित अंदाज में उनके मन की बात का जवाब दिया। और कहा कि डरने और झिझकने की जरुरत नही है अपना अपना काम करिए हम अपना काम कर रहे है। लोकतंत्र में सब चलता रहता है।

  • डाँ रमन सिंह

इधर काफी देर से नेताओ के उद्बोधन के बीच चल रही तथाकथित हंसी मजाक से सीएम भी अपने आप को दूर नही रख पाए… और कौशल उत्सव के कार्यक्रम में जब सीएम साहब की बारी आई तो उन्होने भी नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव की सार्वजनिक मंच से कही गई बातो का जवाब सार्वजनिक मंच से दे ही दिया.. और आने वाले पंचवर्षीय में भी उन्हे नेता प्रतिपक्ष बने रहने की शुभकामना दी। इसके पहले मुख्यमंत्री नें टी.एस.सिंहदेव के बयान के परिपेक्ष्य मे कहा कि हम मंच में बिठा कर किसी की आलोचना करना ठीक नही समझते है।

हांलाकि हंसी मजाक और राजनैतिक छींटकशी के बीच मुख्यमंत्री डाँ रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष नें अपने अपनें तरीके से एक दूसरे की तारीफ भी की।  लेकिन पूरे आयोजन में रंगमंचीय हंसी मजाक का बारी बारी से दोनो पार्टी के नेताओ और लोगो नें जमकर लुफ्ट उठाया… बहरहाल कार्यक्रम चाहे राजनैतिक हो या शासकीय लेकिन अगर एक ही मंच में दो दलो के नेता मौजूद हो तो …. भाषण सुनने वालो का मनोरंजन जरुर होता है।