Chhattisgarh Assembly: विधानसभा के बजट सत्र में गौ तस्करी पर बवाल, जानिए कौन- कौन MLA क्या कुछ कहा.?

Chhattisgarh Assembly: छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र में गौ तस्करी पर जमकर बवाल मचाई गई। दरअसल, विधानसभा में प्रश्न काल के समय कांग्रेस के अधिकांश विधायक वर्तमान के भाजपा सरकार पर गौ तस्करी आरोप लगाए हैं। इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने गौहत्या बंद करने के नारे भी जमकर लगाए।

कांग्रेस विधायक द्वारिकाधीश यादव ने कहा कि, गौ तस्करों को सत्ता पर बैठे बड़े लोगों का संरक्षण मिल रहा हैं।13 गायों की मौत नहीं हत्या की गई हैं।

इसे भी पढ़िए – Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना में आपका फॉर्म जमा हुआ या नहीं ? हितग्राही ऐसे करें चेक अपना फ़ॉर्म का Status

इसके बाद विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि, आमानाका में गायों से भरी कंटेनर पकड़ी गई हैं। इस मामले में राज्य सरकार को जवाब देना चाहिए।

वहीं, विधायक रामुकमार यादव ने भी गौ तस्करी मामले में कहा कि, पिछली सरकार की महत्वाकांक्षी योजना रही गौठान बंद होने से गौ तस्करी की घटना बढ़ रहा हैं।

इसे भी पढ़िए – Chhattisgarh: खेती-बाड़ी के लिए किसानों को सही समय पर मिली बोनस की राशि, चिंता की लकीर हुई दूर

इधर, इस मामले में नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने भी कहा कि, अभी तक गौ तस्करी मामले में गृह मंत्री का जवाब नहीं आया हैं। भाजपा सरकार गौ तस्कर को नहीं रोक पा रही हैं। आगे कहा कि, भाजपा सरकार को जल्द कार्रवाई करनी चाहिए।

बता दें कि, राजधानी रायपुर के आमानाका पुलिस थाना क्षेत्र के हीरापुर गांव में मंगलवार की रात एक कंटेनर को गांव वालों ने रोका, कंटेनर में 100 से ज्यादा गाय भरा हुआ था। वहीं, 13 गायों की मृत्यु हो गई थी। इसके अतिरिक्त जिंदा गायों को गौठान भेज दिया गया हैं।

इसे भी पढ़िए – छत्तीसगढ़ के इस जिले में होगा रेलवे लाइन का विस्तार, बजट में 300 करोड़ रुपए का प्रावधान