सोते रह गए सुरक्षा गार्ड… शराब दुकान में चोरों ने सेंधमारी कर तीन लाख रुपए किए पार.. डीवीआर भी ले गए साथ

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की वारदात कम नहीं हो रही। ताजा मामला आरंग थाना क्षेत्र का सामने आया है। देर रात आरंग स्थित शासकीय देशी और अंग्रेजी शराब दुकान में चोरों ने सेंधमारी कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

अंग्रेजी शराब दुकान में अज्ञात चोरों ने शराब दुकान के दरवाजे की कुंडी तोड़कर गल्ले में रखे दो लाख 95 हजार रुपये की चोरी कर फरार हो गए। वहीं देशी शराब दुकान की बिक्री राशि जमा होने के कारण चोरों के वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बीती रात एक बजे से तीन बजे के बीच चोरों ने शराब दुकान में सेंधमारी की। चोरों ने शराब दुकान के कुंडी को तोड़कर अंदर प्रवेश किया। काउंटर में रखे लगभग तीन लाख रुपये पार कर दिए। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोरों ने सीसीटीवी का डीवीआर उखाड़ कर अपने साथ ले गए हैं। घटना में शराब दुकान के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। शराब दुकान के दोनों गार्ड शराब दुकान के छत पर सो रहे थे।

पुलिस को चाेरी की वारदात में साजिश लग रही है। शराब दुकान में दो सुरक्षा गार्ड मौजूद थे। दोनों छत में सो रहे थे। दुकान के दरवाजे का कुंडा तोड़कर चोरी की वारदात की जाती है। उन्हें पता तक नहीं चलता। इससे पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। वहीं आस-पास के पुराने चोरों के बारे की पहचान की जा रही।

दिनभर की ब्रिकी की रकम रोजाना देररात पास के थाने में जमा कर दी जाती है। रोजाना तकरीबन एक दुकान से छह से सात लाख की शराब बेची जाती है। रात में गिनती करने के बाद कर्मचारी उसे थाने में ले जाकर जमा करते हैं।