राहुल गांधी की पदयात्रा से घबराई केंद्र सरकार- सीएम भूपेश बघेल

रायपुर: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना प्रोटोकॉल का मध्येनजर सबसे पहला खत राहुल गांधी को लिखा और भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने की बात कही। इस खत के बाद से लगातार कांग्रेस केंद्र सरकार पर हावी हो रही हैं और सीधा आरोप लगा रही कि केंद्र सरकार राहुल गांधी की यात्रा से घबरा गई हैं, कुर्सी जाने के डर से यात्रा को स्थगित करने ये हथकंडे अपना रही। इसी क्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कहा कि पदयात्रा को रोकने के लिए तमाम प्रकार की बात कर रहे हैं, कोरोना चीन में फैला है अंतराष्ट्रीय फ्लाइट तो रोक नही रहे, कोरोना के बहाने राहुल गांधी को रोकना चाहते हैं।

नफरत की दुकान में प्यार का बाजार है राहुल गांधी

सीएम ने राहुल गांधी की यात्रा का मूल उद्देश्य बताते हुए कहा कि नफरत की दुकान में प्यार का बाजार देश में आजादी की लड़ाई से पहले से चला आ रहा है, गांधी जी के नेतृत्व में देश की आजादी की लड़ाई की जा रही थी तब भी यह संगठन लगातार इसका विरोध कर रहे थे। अंग्रेजों की मदद भी कर रहे थे। आज भी इनका मूल चरित्र अफवाह फैलाना लोगों को गुमराह करना आपस में नफरत का जहर घोलना मूल चरित्र है, इसलिए राहुल जी ने कहा प्यार से ही देश को जीता जा सकता है हिंदुस्तान की मूल चरित्र रहा है, बहुत सी संस्कृति देश मानचित्र में उभरा समाप्त हो गया लेकिन भारत का यही मूल चरित्र भाईचारा और प्रेम एक दूसरे के प्रति सम्मान का भाव, अनेक आक्रमण हुए, अनेक संस्कृति के लोग आए, जातियां आयी फिर भी हमारा भारत जीवित है और आगे भी जीवित रहेगा।

भारत जोड़ो यात्रा से फैल रहा कोरोना?

अन्य देशों में कोरोना का एक बार फिर विकराल रूप देखा जा रहा हैं। इसी लिहाज से भारत मे भी सरकार कोरोना को लेकर पहले से ही सतर्क हो गयी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को जो पत्र लिखा है उसमें उन्होंने ये लिखा है कि कोरोना वायरस एक सार्वजनिक आपात स्थिति हैं, इसलिए देशहित में यात्रा स्थगित करने पर विचार करने को कहा है।