CG नियुक्ति पत्र: नए चयनित व्याख्याताओं को शिक्षा मंत्री ने दिए नियुक्ति पत्र, अभ्यर्थियों ने सरकार का जताया आभार

रायपुर..छत्तीसगढ़ में युवाओं को रोजगार देने के हमारे वादे को पूरा करने की दिशा में हमारी सरकार निरंतर प्रयासरत हैं। यह बात शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कही। उन्होंने इसी कड़ी में व्याख्याता परीक्षा में सफल अनेक चयनित अभ्यर्थियों को सोमवार को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक सीधी भर्ती 2023 अंतर्गत व्याख्याता पद के लिए विज्ञापन जारी किए गए थे। मंत्री श्री अग्रवाल ने 47 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा।

शिक्षा मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि, हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही हैं। पहले ही सरकार करीब 33 हजार नए शिक्षकों की भर्ती के लिए विभाग को निर्देशित कर चुकी हैं। नए शिक्षकों की नियुक्ति से शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगा और छात्रों को बेहतर शिक्षा मिलेगी। यह शिक्षकों के लिए भी एक अच्छा अवसर हैं। वे अपनी प्रतिभा और ज्ञान का उपयोग छात्रों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं। शिक्षा किसी भी राष्ट्र की प्रगति के लिए बहुत ज़रूरी हैं। शिक्षकों की भूमिका छात्रों के जीवन को आकार देने में ज़रूरी होती हैं। उन्होंने नव नियुक्त व्याख्याताओं से कहा कि, वे अपने कार्यों का ईमानदारी और निष्ठा से पालन करें।

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह भी कहा कि, राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए प्रतिबद्ध हैं। सरकार ने स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। श्री अग्रवाल ने सभी नव नियुक्त व्याख्याताओं को बधाई एवं भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर विधायक पुरंदर मिश्र समेत शिक्षा विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे। शिक्षा मंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र हासिल करने के बाद व्याख्याताओं और उनके परिजनों में काफी खुशी देखने को मिली। नव नियुक्त व्याख्याताओं का कहना था कि, वो लंबे समय से तनाव में थे। लेकिन, बृजमोहन अग्रवाल ने जो कहा वो करके दिखाया जिसके बाद उनके जीवन की अनिश्चितता अब खत्म हो गई हैं। जिसके लिए वो सरकार, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का आभार जताते हैं।

इन्हें भी पढ़िए – CG Entrance Exam 2024: पीईटी, पपीपीएचटी, पीपीटी एवं प्री एमसीए Online रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कब हैं Exams!

Mahtari Vandan Yojana: पात्र महिलाओं के खाते में 8 मार्च को नहीं बल्कि इस दिन डलेंगे 1हज़ार रुपए.!

Big Breaking: होली से पहले कर्मचारियों को मिली बड़ी तोहफ़ा, 7th Pay Commission में बढ़ोतरी का आदेश जारी,15 हज़ार तक बढ़ेगा सैलरी

Vyapam द्वारा निकाली गईं किसी भी भर्ती परीक्षा का फॉर्म कैसे भरें, जानिए स्टेप-टू-स्टेप आसान तरीका में..