Chhattisgarh Weather Update: सरगुजा संभाग में कड़ाके की ठंड, अम्बिकापुर में शीतलहर, मैनपाट में बिछी बर्फ की चादर

Raipur News: छत्तीसगढ़ प्रदेश के अधिकांश इलाके में कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं। सबसे अधिक ठंड उत्तरी छतीसगढ़ में पड़ रही हैं। सरगुजा संभाग के कुछ इलाके शीतलहर की चपेट में हैं। सबसे कम तापमान कवर्धा में 6 डिग्री और अम्बिकापुर में 7.2 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर से ठंडी और शुष्क हवा आ रही है। जिसके कारण अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में और कमी आएगी, जिससे ठंड बढ़ेगी। मौसम विभाग से जो जानकारी मिली हैं उसके मुताबिक रायपुर में 14.5 डिग्री, माना में 13 डिग्री, बिलापसुर में 13.2 डिग्री, दुर्ग में 13.6 डिग्री, राजनांदगांव – 13.5 डिग्री, पेंड्रा – 11.3 डिग्री, जगदलपुर 12.6 डिग्री दर्ज हैं। राजधानी रायपुर में पारा तीन डिग्री गिरा हैं।

पूरे छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक ठंड इस वक़्त मैनपाट में पड़ रही हैं। वहां सुबह के समय बर्फ की पतली चादर बिछी होती हैं। न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री दर्ज किया गया हैं। बता दें कि, मौसम विशेषज्ञ ने पहले ही इस बात की चेतावनी दी थी कि जैसे ही मेडुस चक्रवात का असर कम होगा, ठंड बढ़ेगी। फिलहाल आने वाले दिनों में दिसंबर माह के अंत और जनवरी माह के शुरुआत में कपकपा देने वाली ठंड का सामना भी लोगो को करना पड़ेगा।