लाल बटन दबाने से साफ़ हो जाएगा शौचालय… मिलेगा सेनेटरी पैड भी..!

अम्बिकापुर स्वच्छता के प्रति गंभीर अम्बिकापुर शहर के सार्वजनिक शौचालयों में अब फीड बैक मशीन लगाई गई है.. जिससे शौचालय का उपयोग करने वाले हर इंसान वहा की गंदगी और सफाई का  फीड बैक दे सकता है.. जो फीड बैक सीधे नगर निगम के डेटा सेंटर में मौजूद स्वच्छता अभियान से जुड़े अधिकारी और नगर निगम के संबंधित अधिकारी को मिलेगा,, जिसके बाद फीड बैक के आधार पर अधिकारी तत्काल एक्शन लेंगे, जिससे वहां पसरी गंदगी को तत्काल साफ किया जा सके.. NN 1

 

 

 

 

दरसल स्वच्छ शौचालय फीड बैक पोल के लिए शहर के 27 सार्वजनिक शौचालयों में टॉयलेट फीड बैक मशीन लगाई गई है,, जिसके बेहतर क्रियान्वयन की शुरुआत कर दी गई है,, और 6 दिसंबर जब से ये मशीन शौचालयों मे लगाई गई है,, तब से अब तक 17 हज़ार लोंगो का फीड बैक दर्ज किया जा चुका है। लेकिन इस मशीन की जानकारी अभी भी  कम लोंगो को लिहाज़ा आप भी शौचालयों का उपयोग करके  इस मशीन में अपना फीड बैक दे सकते है,,,, गौरतलब है की कचरा प्रबंधन में देश के लिए माडल साबित होने के बाद अब इस कार्य में भी अम्बिकापुर पहला नगर निगम बन चुका है.. जिसने शौचालयों में फीड बैक मशीन लगाई है..

ATM जैसी मशीन से मिलेगा सेनेटरी पैड

आम तौर पर पब्लिक टॉयलेट में महिलाओं के लिए काम सुविधायें होती है,, जिसके कारण महिलाओं को अपने यूज़ सेनेटरी पेड फेंकने या नए सेनेटरी पैड के लिए मुश्किल होती है,, लेकिन अम्बिकापुर के बस स्टैंड स्थित सार्वजनिक शौचालय में पैड सेनेटरी के लिए पैड डिसट्रॉयर मशीन और नए पैड के लिए वेंडिंग मशीन लगाई गई गई है,, जिसमे 5 रुपए के सिक्का डाल कर सेनेटरी पैड आसानी से लिया जा सकता है।

सेनेटरी पैड मशीन-                    

NN 4

 

 

 

 

 

 

सेनेटरी पेड डिसट्रॉय मशीन-

NN 5