मंत्री अमरजीत भगत जी ने अपने समाज कला विधा आगे बढ़ाने के लिए कलाकारों को प्रोत्साहित किया यह पूरे समाज के लिए गर्व की बात है- राज्यपाल अनुसुईया उइके

आज पुरखौती मुक्तांगन में उरांव आदिवासी समाज द्वारा आयोजित करमा नृत्य प्रतियोगिता का समापन हुआ। समापन समारोह की मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके थीं। आदिवासी नेता व संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत भी इस आयोजन में शामिल हुए। इस प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार जशपुर के नर्तक दल को मिला। इस प्रतिस्पर्धा में सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के नर्तक दलों ने द्वितीय और तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।

इस आयोजन में राज्यपाल ने मंत्री अमरजीत भगत की भूरी भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा “इतने व्यस्ततम कार्यक्रम होने के बाद भी मंत्री भगत ने अपने समाज के कलाकारों को समय दिया और उनकी कला विधा को आगे बढ़ाने हेतु प्रोत्साहित किया। यह पूरे समाज के लिए गर्व की बात है। अपने समाज को समझने वाला समाज को प्रोत्साहित करने वाला और समाज को साथ लेकर चलने वाला व्यक्ति प्रदेश के उच्च पद पर पहुंचा है। और उसके बाद भी अपना जीवन समाज को समर्पित किया है। जिसके लिए मैं अमरजीत भगत व पूरे उरांव आदिवासी समाज को कोटि-कोटि बधाई व शुभकामनाएं देती हूँ।”

IMG 20211031 WA0065

उल्लेखनीय है कि कल ही तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का समापन हुआ। 2019 को पहली बार राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव आयोजित हुआ था।