छत्तीसगढ़ समेत इन 5 राज्यों में एसआई, कांस्टेबल, क्लर्क और सरकारी डॉक्टरों की 3000 से अधिक नौकरियां

सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत आठ राज्यों में सरकारी नौकरियों के मौके हैं। इन राज्यों में सब इंस्पेक्टर, क्लर्क और सरकारी डॉक्टर के पदों पर बंपर वैकेंसी है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने विशेषज्ञ डॉक्टर के पदों पर 641 भर्ती निकाली है। उम्मीदवारों को सरकारी डॉक्टर बनने के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना है। नोटिस के अनुसार आवेदन सिर्फ ऑनलाइन हो रहे हैं। इस पद के लिए उम्मीदवार की उम्र एक जनवरी 2021 को कम से कम 25 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए।

इसके अलावा, छत्तीसगढ़ में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती भर्ती निकली है। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से बस्तर फाइटर के 300 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में करना है। अधिक जानकारी दंतेवाड़ा पुलिस की वेबसाइट dantewada.nic.in पर जाकर हासिल की जा सकती है। वेबसाइट पर नोटिफिकेशन है। बस्तर फाइटर में भर्ती होने के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास मांगी गई है।

छत्तीसगढ़ के साथ गोवा पुलिस ने भी कांस्टेबल की 773 वैकेंसी है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 08 नवंबर है। गोवा पुलिस में कांस्टेबल पद की सैलरी 92300 रुपये प्रति माह तक है। गोवा पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए कम से कम 10वीं पास होना चाहिए। सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये और अन्रू के लिए 100 रुपये हैं। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस में भी सब इंस्पेटर की वैकेंसी है। यहां जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर के 800 पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसके लि आवेदन की अंतिम तिथि 10 दिसंबर है।

यूपी में असिस्टेंट अकाउंटेंट की वैकेंसी

उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में असिस्टेंट अकाउंटेंट की 240 वैकेंसी है। उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर करना है। इसके अलावा पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी पीएसएसएससी ने क्लर्क, आईटी क्लर्क और अकाउंट क्लर्क के 2789 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 नवंबर है। इसी तरह कोंकण रेलवे लिमिटेड ने चीफ पर्सनल ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि चार नवंबर है। इसके लिए आवेदन कोंकण रेलवे की वेबसाइट konkanrailway.com पर जाकर करना है। सीपीओ भर्ती का नोटिफिकेशन भी इसी वेबसाइट पर देखा जा सकता है।