नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने किया तोरला गांव का दौरा… कहा- नकली खाद, दवाई व खाद के कारण किसान कर रहे हैं आत्महत्या

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने अभनपुर के तोरला गांव का दौरा कर किसान के आत्महत्या के मामले पीड़ित परिजनों से मुलाकत कर 21 हजार का आर्थिक मदद कर परिवार के सदस्य को नौकरी देने की मांग की है। मृतक किसान के छोटे बच्चे है उनके परवरिश की भी चिंता प्रदेश सरकार को सुनिश्चित करनी चाहिये। इसके साथ मृतक किसान प्रकाश तारक के जर्जर आवास को देखते हुए रायपुर एसडीएम को आवश्यक मदद करने के निर्देश दिये है। इसके साथ ही फसल के नुकसान के देखते हुए तत्काल मुवाआजा देने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में नकली दवा, अमानक खाद व नकली बीज के कारण पूरे प्रदेश में आत्महत्या कर रहे है। इसके बाद भी किसानों की चिंता प्रदेश की सरकार कभी नही कर रही है। जिसके चलते लगातार किसान आत्महत्या को विवश है। वहीं पिछले करीब एक माह के भीतर करीब पांच किसानों ने प्रदेश में आत्महत्या की है। इसके साथ ही एक साल के भीतर करीब 233 किसानों व खेतीहरों ने प्रदेश में आत्महत्या की है। हर दूसरे दिन एक किसान प्रदेश में आत्महत्या को विवश है। इसके बाद भी प्रदेश सरकार को कोई चिंता नही है।

उन्होंने कहा कि अभनपुर विधायक ने इस मामले पर गैरजिम्मेदाराना बात कही है। जिसमें कहा था कि आत्महत्या करने वाले किसान मानसिक रोगी ठहराया है। इसके साथ ही मृतक प्रकाश तारक को किसान नही होना बताने की कोशिश प्रदेश सरकार कर रही है। जिसकी हम निंदा करते है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि मृतक के परिजनों के मुताबिक मृतक किसान प्रकाश तारक कही से भी मानसिक रोगी नही थे। केवल इस मामले पर प्रदेश की सरकार केवल पर्दा डालने की काम कर रही है। अपनी नाकामी छिपाने के लिये मानसिक रोगी बताना अन्नदाताओं का अपमान है।

इस मौके पर पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहु, वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक बजाज, जिला अध्यक्ष डॉ. गुलाब टिकरिया, बाबी कश्यप, युधिष्ठिर चंद्राकर,गौरीशंकर श्रीवास, तनु मिश्रा,किरण बंजारे, कमल नारायण साहू, उमेश यादव सहित आमजन मौजूद थे।