रायपुर रेल मंडल ने एक दिन में लखोली इंटरचेंज पॉइंट से 40 मालगाड़ियों की आवाजाही का कीर्तिमान हासिल किया.. 02 मालगाड़ियों को जोड़कर लॉन्ग हॉल ट्रेन चलाई

रायपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति हेतु मालगाड़ियों, पार्सल गाड़ियों का परिचालन निरंतर हो रहा है, साथ ही श्रमिक स्पेशल एवं आंशिक रूप से यात्री सेवाओं   में 04 ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

रेल परिचालन की इसी कड़ी में 19 जून 2020 को नया कीर्तिमान हासिल करते हुए रायपुर रेल मंडल में लखोली इंटरचेंज पॉइंट से 40 गाड़ियों का इंटरचेंज किया है. संबलपुर मंडल से रायपुर रेल मंडल की ओर 20 गाड़ियां एवं रायपुर रेल मंडल से संबलपुर मंडल की ओर 20 माल गाड़ियों की आवाजाही की है. जबकि सामान्यता प्रतिदिन लगभग 28 से 30 गाड़ियों का इंटरचेंज हो रहा है. रायपुर रेल मंडल द्वारा मालगाड़ियों के माध्यम से कोयला, फर्टिलाइजर, पेट्रोलियम पदार्थ, एलुमिनियम पाउडर, आयरन और फूड ग्रेंस का लादान किया जाता है.
      

रायपुर मंडल के परिचालन विभाग ने लखोली पॉइंट से इकहरी लाइन इंफ्रास्ट्रक्चर होने के बावजूद यह कीर्तिमान हासिल किया है.

19 जून की रात्रि 22:55 बजे 02 मालगाड़ियों को जोड़कर लॉन्ग हॉल ट्रेन के रूप में अंबोड़ीला एवं विशाखापट्टनम के लिए रवाना किया. 02 मालगाड़ियों को जोड़कर चलाने से परिचालन समय, माननीय श्रम की बचत के साथ, रेलवे ट्रैक पर मूवमेंट स्पेस मिलता है एवं 01 क्रू सेट (लोको पायलट सहायक लोको पायलट, गार्ड) द्वारा 02 मालगाड़िया एक साथ चलाई जाती है. रायपुर रेल मंडल में आवश्यकतानुसार तीन मालगाड़ियों को जोड़कर एनाकोंडा लॉन्ग हॉल ट्रेन भी चलती रही है.