सीएम बघेल की राज्यपाल से हुई मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

रायपुर..मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुलाकात आज राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से हुई। सीएम राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुँचे जहां तकरीबन 10 मिनिट तक चर्चा चली। राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन से सौजन्य मुलाकात हुई सीएम ने होली की शुभकामनाएं दी। सीएम के साथ ही मुख्य सचिव अमिताभ जैन और ACS सुब्रत साहू भी मौजूद रहे। बैठक में राज्य के हित से जुड़े विषयों पर चर्चा की गई।

सीएम ने कहा- 4 बिल पर राज्यपाल से चर्चा हुई है। पहला – यूनिवर्सिटी का एक बिल हैं जो संशोधन का हैं जिसमें राज्य मंत्रिमंडल एक अतिरिक्त लाइन जोड़ा गया है, दूसरा – पत्रकारिता यूनिवर्सिटी का हैं जो पत्रकारों से डिमांड पर यह बिल लाया गया था, तीसरा – जुआ सट्टा, चौथा- सबसे बड़ी बात यह आरक्षण का बिल हैं जिसके कारण हमारे उच्च शिक्षा एडमिशन छात्र छात्राओं को लाभ मिलना चाहिए और सरकारी भर्तियां रुकी हुई है। मैंने आग्रह किया हैं कि विधानसभा से पारित हो चुका है। आप नए पदभार ग्रहण किए हैं तो आप के संज्ञान में लाना आवश्यक है। हमने आग्रह किया है कि संतुलित निर्णय हो ताकि हम प्रदेश के हित में काम हो सके।

सबसे बड़ी बात यह है कि सब का उद्देश्य जनता का हित है। इसी कारण हमारे आने वाली पीढ़ी उसका भविष्य प्रभावित हो रहा है इसे तत्काल संज्ञान में लेते हुए निर्णय लेंगे। बातचीत सकारात्मक रही। राज्यपाल वह खुद लॉ मिनिस्टर रहे हैं। लंबे समय से उड़ीसा में लॉ मिनिस्टर रहे हैं ।जनप्रतिनिधि रहे हैं। चार चार बार मंत्रिमंडल में रहे हैं । राज्यपाल पहले भी रहे हैं। एक अनुभवी व्यक्ति हैं राजनीति प्रशासनिक अनुभव है, डिपार्टमेंट के बारे में भी उनको काफी जानकारी है। मुझे उम्मीद है कि सकारात्मक फैसला लेंगे राज्यपाल से अपेक्षा करता हूं।