बस्तर के नेता पुलिस को सूचना देकर दौरा करें, सीएम बघेल ने DGP को दिए निर्देश



रायपुर. बस्तर में नक्सलियों द्वारा बीजेपी नेताओं की हत्या के बाद सुरक्षा के सवाल कटघरे में है। बीजेपी नेताओं ने सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना में गम्भीरता दिखाई हैं उन्होंने DGP को निर्देश दिए हैं। बस्तर में नेताओं की सुरक्षा को लेकर निर्देश दिए है। सीएम ने कहा DGP बस्तर संभाग के जिलों में सभी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। सीएम ने ये भी कहा बस्तर के नेता पुलिस को सूचना देकर ही दौरा करे।

बता दें कि नक्सल प्रभावित बस्‍तर संभाग में जनप्रतिनिधियों की हत्‍या का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीते एक सप्ताह में नक्‍सलियों ने तीन जनप्रतिनिधियों की हत्‍या कर दी है। ताजा मामला दंतेवाड़ा जिले से सामने आया है, जहां नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में पूर्व सरपंच की हत्या कर दी है। पूर्व सरपंच रामधर आलमी बीजेपी के स्थानीय नेता थे।

नक्सली घटना और भाजपा नेताओं की सुरक्षा पर सीएम का बड़ा बयान भी सामने आया है। सीएम ने कहा- नक्सल क्षेत्र के किसी भी भाजपा नेता की सुरक्षा कम नहीं की गई है। पूर्व मंत्रियों को आज भी जेड प्लस सुरक्षा हैं। केदार कश्यप, महेश गागड़ा को जेड प्लस है। डॉ. रमन सिंह को तो मुझसे से ज्यादा सुरक्षा है। मैं मुख्यमंत्री हूँ लेकिन मेरी सुरक्षा पूर्व मुख्यमंत्री से कम ही है।रमन सिंह के पास तो जेड प्लस और एनएसजी दोनों है।