छत्तीसगढ़: बड़े भाई ने छोटे भाई की ले ली जान… मारने से पहले खूब पिलाई शराब, फिर रस्सी से घोंट दिया गला

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के उरला इलाके में एक युवक की लाश मिली थी। अब जांच में हैरान करने वाली बातें सामने आई हैं। पता चला है कि युवक के भाई ने ही उसकी जान ली और लाश नाले में फेंक दी थी। मामले में हत्यारे और इसके साथियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गुरुवार की शाम पुलिस इस कांड में शामिल युवकों को कोर्ट में पेश कर रही है।

बुधवार को पुलिस के पास खबर दी गई कि उरला क्षेत्र के मेटल पार्क रोड पर राधिका इण्डस्ट्रीज के सामने नाले में एक लाश मिली है। पुलिस ने लाश बाहर निकलवाई। शव पानी में डूबा हुआ था, मृत युवक की गर्दन में एक नायलोन की रस्सी बंधी थी। रस्सी के पीछे गांठ लगी थी। पुलिस की जांच टीम को ये समझ आ चुका था कि मामला हत्या का है। मारे गए युवक की पहचान विजय जायसवाल के तौर पर हुई।

पुलिस की टीम ने जहां लाश मिली वहां आसपास लगे CCTV फुटेज की जांच की। अपने मुखबीरों से जानकारी जुटाई। विजय के घर वालों से भी पूछताछ की। इस दौरान पुलिस को पता लगा कि विजय का उसके बड़े भाई गोपाल जायसवाल के साथ जमीन के हिस्से को लेकर विवाद हुआ था। पुलिस ने गोपाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की। घंटों तक चली पूछताछ के बाद गोपाल ने अपना जुर्म कबूल लिया।

उसने बताया कि अपने दो साथियों ननका कुर्रे और बुधराम बंजारे के साथ मिलकर अपने उसने भाई विजय जायसवाल की हत्या की। प्लान के मुताबिक वो विजय को अपने साथ मेटल पार्क रोड लेकर गए। नाले के पास बैठकर पहले खूब शराब पिलाई फिर नायलोन की रस्सी से गला घोंटकर उसकी जान ले ली। गोपाल ने देखा कि विजय की सांसे चल रहीं हैं या नहीं कुछ देर वो लाश के पास बैठा रहा, जब उसे इस बात का अहसास हुआ कि भाई मर चुका है उसे नाले में फेंक दिया। इस कांड में गोपाल का साथ देने वाला ननका बलात्कार और बुधराम हत्या के पुराने मामलों में आरोपी रह चुके हैं।