ऐसी लापरवाही बरतेंगे तो भारत में एक फ़िर से लॉकडाउन लौट सकता है? प्रोटोकॉल तोड़ ओमिक्रांन से संक्रमित युवक मॉल और रेस्टोरेंट पहुंच गया

कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। अब तक देश के कई राज्यों में इस वेरिएंट से संक्रमित लोग मिले हैं। विशेषज्ञ लगातार इस बात की सलाह दे रहे हैं कि वायरस के इस वेरिएंट से बचने के लिए कोरोना से जुड़े सभी प्रोटोकॉल्स का कड़ाई से पालन किया जाए। लेकिन केरल में इन प्रोटोकॉल्स को तोड़ने और एक बड़ी लापरवाही को अंजाम देने का मामला सामने आया है। एर्णाकुलम में ओमिक्रॉन से पॉजिटिव एक शख्स प्रोटोकॉल्स को तोड़ कर शॉपिंग मॉल्स और रेस्टोरेंट में चला गया। इस खबर के सामने आने के बाद यहां प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है। अब प्रशासन इस युवक के संपर्क में आए लोगों की लंबी फेहरिस्त तैयार करने में जुटा हुआ है। 

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा कि अब विभाग युवक का रूट मैट पब्लिश करेगी और उसके संपर्क में आए लोगों से अपील करेगी कि वो जल्द से जल्द स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित होने पर जरुरी प्रोटोकॉल्स का नियम पूर्वक पालन करने बेहद ही जरुरी है। 

देश में कुल 83 ओमिक्रॉन संक्रमित

बता दें कि कर्नाटक में ओमिक्रॉन के 5 और मामले मिले हैं। ऐसे में अब भारत में ओमिक्रॉन के कुल 83 मामले हो चुके हैं। महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा केस मिले हैं। यहां 32 केस सामने आए हैं। राजस्थान में 17, दिल्ली में 10, केरल में 5, गुजरात में 5, कर्नाटक में 8, तेलंगाना में 2, बंगाल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और चंडीगढ़ में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं।