छत्तीसगढ़: पुलिसकर्मियों की तबादला सूची में गड़बड़ी… मृत जवान का कर दिया ट्रांसफर..

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिसकर्मियों की तबादला सूची में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. तबादला सूची में मृत पुलिसकर्मी के भी नाम शामिल है. पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी तबादला सूची में 288 नंबर के पुलिसकर्मी तस्लीम आरिफ की मौत हो चुकी है. तस्लीम कोरबा जिले में तैनात था. उसकी मौत 7 अक्टूबर 2021 को सड़क दुर्घटना में हुई थी, लेकिन छत्तीसगढ़ डीजीपी अशोक जुनेजा द्वारा जारी तबादला सूची में उसका ट्रांसफर कोरबा से मुंगेली किया गया है.

ऐसे में सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि भला मुर्दा कैसे ड्यूटी करेगा. सोशल मीडिया में भी अब पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली पर लोग सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं. माना जा रहा था कि जिलों में पूरी तरह से नए सिरे से पुलिस की टीमों को बदला जाएगा. ऐसा ही हुआ भी. रायपुर, दुर्ग, राजनांदगाव समेत प्रदेश के बड़े जिलों के अलावा छोटे-छोटे जिलों में भी थानेदार और हवलदार बदले गए हैं. कुल 318 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर आदेश जारी किया गया है।

फिर से मृतक पुलिस का नाम छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा ने तबादला सूची में शामिल किया है. डीजीपी जुनेजा ने ढाई सौ से अधिक निरिक्षकों समेत 318 पुलिसकर्मियों का मंगलवार को ट्रांसफर किया है. इस सूची में मृतक जवान के साथ ही एक ऐसे टीआई का भी नाम शामिल है, जिनका डेढ़ माह पहले गरियाबंद से खैरागढ़ तबादला हुआ था. उसके बावजूद टीआई विजय बघेल का गरियाबंद से कबीरधाम कर दिया गया है.