CG News: सरकार ने विधवा महिलाओं को धरना खत्म करने कहा, चौबे ने आश्वासन देते हुए कहा- ‘जल्द होगी अनुकंपा नियुक्ति’

रायपुर. अनुकंपा नियुक्ति की मांग रही विधवा महिलाओं के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। दिवंगत शिक्षाकर्मियों की पत्नियां पंचायत मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की। पंचायत मंत्री रविंद्र चौबे ने दिवंगत शिक्षाकर्मियों की पत्नियों को आश्वासन दिया कि उनके लिए सरकार संवेदनशील हैं। उनकी नियुक्तियां होंगी लेकिन पहले धरना खत्म करना होगा। चौबे ने कहा कि उन्हें पीयून और टीचर के पद पर योग्यता और पात्रता के अनुसार भर्तियां दी जाएंगी। लेकिन महिलाओं का कहना पहले आदेश जारी हो उसके बाद धरना स्थगित होगा।

बता दें कि, पिछले 5 महीनों से अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदेशभर की विधवा महिलाएं तकरीबन 900 महिलाओं की मांग है कि उन्हें अनुकंपा नियुक्ति दी जाए। इसके लिए वे राजधानी रायपुर में पिछले 5 महीने से अड़ी हुई है। इस बीच तमाम समाज संगठन के लोगों का समर्थन मिला लेकिन सरकार ने इन्हें स्पष्ट कर दिया कि यह अनुकंपा नियुक्ति की पात्र नहीं है। बावजूद इसके महिलाएं अपनी मांगों को लेकर अड़ी रही। अब सरकार के पक्ष से मंत्री चौबे का बयान विधवा महिलाओं के लिए राहत भरी खबर है। फिलहाल देखने वाली बात होगी कि सरकार इन्हें अनुकंपा नियुक्ति देती है या नहीं।

महिलाओं ने मुंडन कराने की दी थी चेतावनी

बता दें कि, जब सरकार की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया तो महिलाओं ने मुंडन कराने की चेतावनी दी थी और एक महिला का मुंडन भी कराया गया। इससे पहले भी महिलाओं ने खप्पर रैली, जल समाधि, काली साड़ी पहनकर विरोध, पूजा हवन ऐसे तमाम प्रयास इन 5 महीनों में किए लेकिन अब जाकर उनके लिए राहत भरी खबर सामने आए हैं।