CG News: मां-बाप की हत्या कर घर के गार्डन में दफना दिया था, 13 साल बाद कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा



रायपुर. 13 साल पहले आरोपी बेटा उदयन दास ने अपने माँ बाप की हत्या कर घर के गार्डन में दफना दिया था, सिर्फ मां बाप ही नही बल्कि अपनी गर्लफ्रैंड की हत्या भी आरोपी उदयन ने की थी। 13 साल बाद आज कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। विशेष न्यायाधीश एच.एस टेकाम की कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अपने पिता बीके दास और माँ इंद्राणी दास की गला दबाकर हत्या कर साक्ष्य छिपाने की धाराओं में डीडी नगर थाना में मामला दर्ज था। साल 2010 में हत्या कर घर के गार्डन में ही माँ-बाप की लाश दफन कर दी थी।2017 में बहुचर्चित ये मामला उजागर हुआ था।

बता दें कि भोपाल में अपनी लिव इन पार्टनर आकांक्षा और रायपुर में अपने माता-पिता की हत्‍या कर दफन करने वाला सीरियल किलर उदयन दास जुर्म से बचने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेता था। उदयन ने माता-पिता और प्रेमिका का कत्ल करके सोशल मीडिया पर कई समय तक जीवित रखा था।

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के बांकुरा में रहने वाले आकांक्षा उर्फ श्वेता की 2007 में उदयन नाम के लड़के से सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी. जून 2016 में घर से नौकरी करने की बात कहकर आकांक्षा भोपाल आ गई. यहां वह उदयन के साथ साकेत नगर में रहने लगी. उसने परिवारवालों को बताया कि मैं अमेरिका में नौकरी कर रही हूं. जुलाई 2016 के बाद आकांक्षा के परिवारवालों से बात होनी बंद हो गई. भाई ने नंबर ट्रेस कराया तो लोकेशन भोपाल की निकली. परिवार के लोगों को शक था कि आकांक्षा उदयन के साथ रह रही है. दिसंबर 2016 में आकांक्षा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई.