2 समुदाय के बीच मारपीट का मामला: CM बघेल ने की शांति बनाए रखने की अपील, उधर IG ने बुलाई बैठक

रायपुर. बेमेतरा के साजा में हुई घटना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान सामने आया है। सीएम बघेल ने पूरे मामलें के लिए कहा कि जो घटना हुई वह नही होनी चाहिए थी। बता दे कि साजा में 2 समुदाय के बीच ऐसी मारपीट हुई कि 22 वर्षीय युवक की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गयी थी। जिसके बाद से पूरे गांव वाले आरोपियों के फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं।

सीएम बघेल आज राजधानी रायपुर में दावत-ए- इफ्तार में शामिल हुए। जहां उन्होंने बेमेतरा की घटना को लेकर कहा – जो घटना घटी है वह नहीं होनी चाहिए थी, दो बच्चों की लड़ाई है और एक नौ जवान की हत्या हो गई, जो शिकायतें मिली है उसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है, प्रशासन पूरी नजर रखी हुई है, लोगों से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें।

img 20230409 wa00184755164447379345992

वही आपको बता दे कि इस घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद ने 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद की अपील की है, जिसका समर्थन चैंबर आफ कामर्स से मांगा गया। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर परवानी का कहना है कि चैंबर के प्रावधानों के अंतर्गत बंद के समर्थन के लिए कम से कम 72 घंटे के अंतर्गत पूर्व सूचना पर कार्यकारिणी एवं व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों की विशेष बैठक आमंत्रित की जाती है, जिसके बाद बंद पर निर्णय लिया जाता है। चूंकि विश्व हिंदू परिषद् ने 24 घंटे से भी कम समय पहले बंद के लिए समर्थन मांगा है, लिहाजा चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज अभी अनिर्णय की स्थिति में हैं। चैंबर आफ कामर्स ने राज्य सरकार से मांग की है कि छत्तीसगढ़ एक शांति प्रिय राज्य हैं। ऐसे सांप्रदायिक दंगों से प्रदेश के शांत वातावरण में व्याधि पहुंचती है। इसलिए भविष्य में ऐसे घटना की पुनरावृत्ति ना हो। इसके लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए।

बेमेतरा के साजा के बिरनपुर गाँव में काफी ज्यादा अप्रिय स्थिति बन गई थी, इसके लिए 4 5 जिलों के पुलिस प्रशासन वहाँ मुस्तेद किये गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक गाँव के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। पुलिस बल के मौजूदगी में लोग अपने घरों से बाहर निकल रहें है। आईजी आनंद छाबड़ा ने पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलायी है। बिरनपुर ग्रामीणों से साथ जिला पुलिस प्रशासन की बैठक हो सकती है।