छत्तीसगढ़ के 15 MLA दिल्ली पहुंचे, सिंहदेव बोले- बदलाव की बात अब खुल गई है

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 15 विधायकों के दिल्ली जाने के मामले पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान आया है। मंत्री सिंहदेव ने कहा है कि बदलाव की बात अब खुल गई है, जो पहले नहीं खुली थी। भले वे (विधायक) कह रहे हैं कि विकास की बात करने गए हैं, लेकिन विकास कार्य दिखाने वाले कार्यक्रम तो मुख्यमंत्री तय करते हैं। गौरतलब है कि बीते बुधवार को अचानक की छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 15 विधायक दिल्ली रवाना गए हैं। कांग्रेस विधायकों का कहना था कि वे पार्टी हाईकमान से मुलाकात करेंगे। वहीं यहां से वो शिमला जाएंगे।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री व सीएम पद के दावेदार टीएस सिंहदेव ने 15 विधायकों के दिल्ली रवानगी की खबर पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हम सब जानते हैं कि छत्तीसगढ़ में क्या चर्चाएं चल रही हैं। बदलाव की बात अब खुल गई है, पहले यह बात खुली नहीं थी। भले ही वो कह रहे हैं कहि विकास की बात करने गए हैं। विकास कार्य दिखाने के लिए ये कार्यक्रम तय मुख्यमंत्री करते हैं। मुख्यमंत्री के ऊपर जाकर कोई आमंत्रण दें, तो आलाकमान कहेंगे कि मैं मुख्यमंत्री से बात करता हूं। हालांकि पहले विधायकों की रवानगी मामले में सिंहदेव ने यह भी कहा था कि यह प्रजातंत्र है और कांग्रेस पार्टी खुला मंच देती है सबको, अपनी बात रखने का। यदि वे राहुल गांधी से मिलने का समय मांगते हैं, तो मिलेंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कथित ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले के तहत मुख्यमंत्री बदलने की चर्चा पिछले कुछ महीनों से चल रही है। बीते अगस्त महीने के अंतिम सप्ताह में तो इसको लेकर 50 से ज्यादा विधायकों का दिल्ली दौरा हो चुका है। इसके अलावा टीएस सिंहदेव और सीएम भूपेश बघेल भी दिल्ली जा चुके हैं। दोनों की कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी से दो दौर की बातचीत भी हुई है। अब करीब 15 विधायक फिर दिल्ली रवाना हुए हैं।