सरगुज़ा में कल फूंका जाएगा PSC का पुतला, अनुपस्थित अभ्यर्थी के इंटरव्यू का मामला

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा 2019 में गड़बड़ी का बड़ा मामला सामने आया है। जिसको लेकर अब विपक्षी दल भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है, आज सरगुजा भाजयुमो के जिलाध्यक्ष निश्चल प्रताप सिंह सहित पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और इस परीक्षा में हुई धांधली की जांच कर दोषियों पर करवाई की मांग की है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा 2019 में सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसके शामिल एक अभ्यर्थी ने पीएससी के ख़िलाफ़ पत्र लिखकर शिकायत किया है कि उसके पीछे का अभ्यर्थी अनुपस्थित था, लेकिन छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा अनुपस्थित छात्र को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। इस मामले को लेकर भाजपा ने भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहां की कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है।

वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंह देव ने अनुपस्थित छात्र का मेरिट लिस्ट में नाम आने से कई प्रकार की अनियमितता की आशंका जाहिर की है। उन्होंने कहा कि सरकार के नुमाइंदों द्वारा पीएससी में भी भ्रष्टाचार और घोटाला किया जा रहा है। अनुराग सिंहदेव ने बताया कि गुरुवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में पीएससी का पुतला फूंका जाएगा।