व्यवसायी का पनीर कब्जे में लेकर पुलिस ने वसूले 48 हजार

व्यवसायी ने लगाया आरोप.. एसपी से की शिकायत 

अम्बिकापुर

नगर के अंदर मिलावटी पनीर का इस कदर बोलबाला है कि अब इसके नाम पर पुलिस भी अपनी जेब गर्म करने से नहीं चूक रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। व्यवसायी के पास से पनीर कब्जे में लेकर कोतवाली पुलिस के कुछ आरक्षक यहां तक की प्रभारी पर भी 48 हजार रूपये लेने का आरोप पीडि़त व्यवसायी ने लगाया है। व्यवसायी ने उसके लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है।

बनारस रोड स्थित आयुषी स्वीट्स के संचालक गणेश प्रसाद प्रजापति का कहना है कि 19 जनवरी को रांची से उसने दो पेटी पनीर मंगवाई थी। उसकी दो पेटी पनीर के साथ किसी अन्य व्यवसायी का एक पेटी पनीर था। बस स्टैण्ड में कोतवाली के तीन आरक्षक द्वारा पनीर को एक गाड़ी में उठवा कर थाने ले जाया गया। व्यवसायी ने आरोप लगाया कि उसे नकली पनीर मामले में फंसाने की धमकी देते हुये उससे एक लाख रूपये की मांग की गई थी। पैसे की मांग करते हुये आरक्षक बार.बार थाना प्रभारी के चेम्बर में आना.जाना कर रहे थे। किसी तरह कर्ज लेकर व्यवसायी द्वारा 48 हजार दिये गये। तब पुलिस वालों ने पनीर को वापस कर दिया। 20 जनवरी को थाने से पुन: व्यवसायी गणेश प्रसाद के पास फोन आया, जिसमें धमकी भरी बातें फोन पर रिकार्ड भी हो गई। व्यवसायी ने अपने ज्ञापन के साथ उक्त रिकॉडिंग की सीडी एसपी को उपलब्ध कराई है। पीडि़त व्यवयासी का यह भी कहना है कि पैसे देने के बाद भी एक अन्य व्यवसायी जिसकी पनीर थी उसके मोबाईल से भी पुलिस ने धमकियां दी, जिससे डर कर वह घर छोड़ कर चला गया था। किसी तरह आज वापस घर पहुंच कर उसने लिखित ज्ञापन के माध्यम से पुलिस अधीक्षक को इसकी जानकारी दी है और न्याय की गुहार लगाते हुये उसके पैसे वापस दिलाने की मांग की गई है।

शिकायत मिली है जांच होगी- थाना प्रभारी

मामले को लेकर कोतवाली थाना प्रभारी मणीशंकर चंद्रा ने बताया कि पनीर पुलिस वाले नहीं पकड़े हैं। जिनकी शिकायत आई है उसमें दो होटल व्यवसायी फोन में लड़ते हुये सुनाई दे रहे हैं। धमकी देने वाला कोई पुलिस वाला का नम्बर नहीं है। फिर भी मामले की गंभीरता से जांच कराई जायेगी। इसके बाद सख्त कार्यवाही की जायेगी।