सरगुजा : सड़क सुरक्षा माह में पुलिस ने निकाली विशाल बाइक रैली, एसपी ने कहा- कोई न कोई आपका इंतजार कर रहा होता है, घर से हेलमेट लगाकर निकलें!

अम्बिकापुर : सरगुज़ा में सोमवार को 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह शुरू किया गया है। जिसके तहत सरगुज़ा पुलिस ने ‘सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा’ यातायात जागरूकता रथ बनाया है। जिसके माध्यम से लोगों को ट्रैफिक नियम की जानकारी दी जा रही है। बाइक सवारों को ट्रैफिक नियम के पालन करने के साथ-साथ हेलमेट लगाना, एक बाइक पर ट्रिपल सवारी नहीं बैठाना, शराब पीकर बाइक नहीं चलाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिससे सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

इसी कड़ी में बुधवार को सरगुज़ा पुलिस द्वारा पुलिस लाइन से विशाल बाइक रैली का आयोजन किया गया। जिसमें 100 से अधिक पुलिस अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए। रैली में शामिल सभी पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने हेलमेट लगाकर शहर वे अलग-अलग मार्गों में भ्रमण किया और लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने का संदेश दिया।

इस संबंध में सरगुज़ा एसपी तिलक राम कोशिमा में बताया कि लोगों में जागरूकता लाने के लिए बाइक रैली निकाला गया है। अधिकतर बड़ी घटनाएं हेलमेट नहीं पहनने के कारण होती है। कोई न कोई आपका इंतजार कर रहा होता है। आपके बच्चे, फैमिली इंतजार कर रही है। इस बात को ध्यान में रखते हुए जब भी घर से निकले हेलमेट पहनकर निकले। पूरे ज़िले में ये संदेश देने के लिए आज नगर निगम कमिश्नर, ईई पीडब्ल्यूडी, एडिशनल एसपी, डीएसपी ये सभी शहर के अलग-अलग मार्गों में भ्रमण करते हुए बाइक रैली में निकले है। हर रोज अलग-अलग थानों में जिला मुख्यालय में यातायात जागरूकता संबंधी कार्यक्रम चलते रहेंगे।