मंदसौर हिंसा के विरोध में अम्बिकापुर किसान कांग्रेस का रेल रोको आन्दोलन

अम्बिकापुर – मंदसौर में हुई घटना के खिलाफ अम्बिकापुर मे विरोध प्रदर्शन किया गया.. किसान कांग्रेस की अगुवाई में कांग्रेस जानो ने अम्बिकापुर रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आन्दोलन किया..किसान कांग्रेस के इस आन्दोलन में काफी संख्या में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल रहे.. आन्दोलन करने पहुचे किसान कांग्रेस के 25 प्रदर्शनकारी जयनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.. आन्दोलन कर रहे कांग्रेसियो को पुलिस ने स्टेशन में ही रोक लिया.. और कार्यकर्ताओ और पुलिस के बीच जमकर झूमा झटकी भी हुई.. लेकिन कांग्रेस के इस आन्दोलन को भी पुलिस ने सफल नहीं होने दिया और कान्ग्रेस कार्यकर्ता रेलवे स्टेशन के अन्दर तक प्रवेश नहीं कर सके और पुलिस ने सभी प्रदर्शन कारियों को हिरासत में ले लिया..

इस प्रदर्शन को देखते हुए कल शाम ही जयनगर पुलिस के साथ ही सीएसपी सूरजपुर डी के सिंह ने किसी प्रकार की अशांति से बचने सुरक्षा की व्यस्था चाक चौबंद कर ली थी…. लेकिन इस प्रदर्शन मे प्रदर्षनकारियो की संख्या पुलिस बल से कम होने कारण पुलिस को ज्यादा मशक्कत नही करना पडा और गिरफ्तारी के साथ ही आन्दोलन समाप्त हो गया इस आन्दोलन के दौरान मुख्यरूप से बाल कृष्ण पाठक, शफी अहमद, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, अजय सिंह, अनुपम फिलीप सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे

डी के सिंह…सीएसपी सूरजपुर

कांग्रेस के रेल रोको आन्दोलन के सम्बन्ध में सूरजपुर सीएसपी डी के सिंह ने बताया की स्टेशन से दूर बैरिकेट लगा कर प्रदर्शन कारियों को रोक दिया गया था और स्टेशन के अन्दर प्रवेश नहीं करने दिया गया है लेकिन जब प्रदर्शनकारी जबरदस्ती करने लगे तो उन्हें गिरफ्तार कर मुचलके पर छोड़ दिया गया है..