यहाँ ग्रामीणों ने अपने पैसे से बना दिया पुलिस चौकी भवन… पेश की मिशाल…

अम्बिकापुर- जिले के लुंड्रा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर पुलिस चौकी भवन का शुभारम्भ सरगुजा आई जी हिमांशु गुप्ता ने किया.. इस पुलिस चौकी का निर्माण सामान्य प्रक्रिया से नहीं हुआ है बल्की इसके निर्माण में लगने वाले खर्च और श्रम में स्थानीय लोगो ने सहयोग किया है…स्थानीय लोगो ने आपस में पैसा एकत्र कर 12 लाख रुपये की लागत की पुलिस चौकी को तैयार कर दिया है जो खुद में एक मिशाल है..

अम्बिकापुर संभाग मुख्यालय से 14 किलोमीटर दूर रायगढ मुख्य मार्ग पर स्थित गाँव रघुनाथपुर में स्थानीय लोगो के प्रयास से 12 लाख की लगत से पुलिस चौकी भवन का निर्माण कर दिया गया है और आज इस चौकी का शुभारम्भ सरगुजा आई जी हिमांशु गुप्ता ने किया.. रघुनाथपुर चौकी के निर्माण के लिए पुलिस विभाग के द्वारा एक लाख रुपये का सहयोग किया गया था और बाकी की रकम और श्रम ग्रामीणों ने मिलकर लगाया है..

गौरतलब है की रघुनाथपुर मुख्य मार्ग के किनारे बसा एक बड़ा गाँव है साथ ही आस पास के कई गांवो का मुख्य केंद्र भी है…जिस वजह से गाँव में पुलिस सहायता केंद्र की आवश्यकता अधिक थी लेकिन लुंड्रा थाना वह असे 15 किलो मीटर दूर होने की वजह से ग्रामीणों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था लिहाजा ग्रामीणों ने खुद के प्रयास से ही पुलिस के लिए चौकी भवन का निर्माण कर दिया है

बहरहाल रघुनाथपुर वासियों ने आपसी सहयोग से चौकी भवन का निर्माण कर एक मिशाल पेश की है.. ग्रामीणों ने काबिले तारीफ़ काम किया है..वही उदघाटन समारोह के दौरान पहुचे आई जी ने गाँव के युवाओ के लिए खेल सामग्री का वितरण किया और मिशाल पेश करने वाले ग्रामीणों का सम्मान किया..