कोरोना संकट के समय ‘योद्धा’ बनकर उभर रही पुलिस.. तारा पुलिस पेश कर रही है मानवता की मिसाल!

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत)..कोरोना वायरस के संकट की घड़ी में कोरोना के संक्रमण को रोकने हर जिले के सरहद एवं चौक-चौराहों में पुलिस बल की तैनाती की गई है. सूरजपुर के एसपी राजेश कुकरेजा के नेतृत्व में प्रेमनगर एसडीओपी प्रकाश सोनी एवं सूरजपुर एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा के मार्गदर्शन में पुलिस चौकी तारा के प्रभारी राजेश तिवारी अपनी टीम के साथ सरगुजा तथा कोरबा जिले के सरहद से लगे. सूरजपुर जिला के तारा चेक पोस्ट पर 24 मार्च से 24 घंटे मुस्तैदी से अपने कर्तव्य पथ पर तैनात है.

इनकी टीम कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्राप्त सभी निर्देशों का पालन करते हुए. मानवीय संवेदना को ध्यान में रखकर धैर्यतापूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है. तारा चेक पोस्ट नेशनल हाईवे-130 पर स्थित है. इस चेक पोस्ट से दूसरे प्रदेशों से आने वाले झारखंड, उत्तर प्रदेश एवं बिहार के प्रवासी मजदूर सैकड़ों की संख्या में प्रतिदिन गुजरते हैं.

इन मजदूरों की हालत ऐसी होती है कि पैरों में चप्पल नहीं, पेट में भोजन नहीं, मासूम छोटे-छोटे बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था नहीं, गर्मी से हाल बेहाल होता है. ऐसे संकट की घड़ी में प्रवासी मजदूरों के मदद का जज्बा राजेश तिवारी की टीम ने दिखाया है. इनकी टीम प्रवासी मजदूरों को सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाती नजर आती है.. साथ ही प्रवासी मजदूरों को मास्क पहनने के लिए जागरूक कर मास्क का वितरण भी पुलिस टीम के द्वारा किया जा रहा है.

पुलिस टीम संकट की घड़ी में मानवता का मिसाल पेश कर प्रवासी मजदूरों के लिए बिस्किट, पानी, भोजन, छोटे बच्चों के लिए दूध एवं नंगे पांव वाले प्रवासी मजदूरों के लिए चप्पल की व्यवस्था कर रही हैं.. साथ ही प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक भेजने. बस से झारखंड, बिहार एवं उत्तर प्रदेश के बॉर्डर तक भिजवाया जा रहा है. संकट की घड़ी में पुलिस का मानवीय चेहरा प्रवासी मजदूरों के लिए वरदान साबित हो रहा है.