प्रदेश के सरगुजा भाजपा के अध्यक्ष और पूर्व विधायक रह चुके देवेश्वर सिंह को PM नरेंद्र मोदी ने किया फोन.. जानिए दोनों नेताओं के बीच हुई वार्तालाप..

अंबिकापुर. लॉकडाउन के दौरान इन दिनों प्रधानमंत्री भाजपा के कई पुराने कार्यकर्ताओं और नेताओं को फोन लगाकर उनसे बात करते नजर आ रहे हैं. बीते दिनों ही प्रदेश में नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा नेता सच्चिदानंद उपासने को फोन लगाया गया था जिसमें उन्होंने उनकी माता रजनी ताई से उनका हालचाल पूछा था और उनका आशीर्वाद लिया था.

इसी कड़ी में आज फिर नरेंद्र मोदी का फ़ोन सरगुजा भाजपा के जिलाध्यक्ष रहे जनसंघ के समय के विधायक और भाजपा के आधार स्तंभ रहे 85 वर्षीय देवेश्वर सिंह के पास आया. प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे कुछ मिनट हो तक बात की और उनका कुशल क्षेम पूछा. और कहा कि वे अपना ख़्याल रखें.

PM मोदी ने उन्हें नमस्कार करते हुए कहा आपका आशीर्वाद लेने के लिए फ़ोन किया.आपको नमस्ते करने के लिए फ़ोन किया. जिस पर देवेश्वर सिंह ने मोदी जी को प्रणाम करते हुए कोविड 19 के विषय में कहा आपने बहुत लोगों की जान बचा दी वरना चीन की तरह यहां भी काफी लोग मरते. जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आप लोगों के साथ रहकर जो काम सीखा है. उसी से देश की सेवा काम कर रहा हूं. साथ ही देवेश्वर सिंह ने अम्बिकापुर से दिल्ली तक ट्रेन चलाने की मांग और लॉकडाउन करके देश वासियों की जान बचाने पीएम को धन्यवाद भी दिया. साथी देवेश्वर सिंह जी ने मोदी को कहा कि आप बहुत अच्छी सेवा कर रहे हैं इसी तरह देश की सेवा में लगे रहे.

आपको बता दें कि 1967 से 1972 तक विधायक रहे देवेश्वर सिंह 1977 में अविभाजित सरगुजा भाजपा ज़िले के अध्यक्ष भी रहे. सरगुजा संभाग कार्यालय के लिए ज़मीन भी उनकी दान की हुई ज़मीन पर निर्मित है. इतना ही नहीं उनके द्वारा सरगुजा संभाग के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य गए हैं.